Chhattisgarh

बीजापुर : मुठभेड़ में दो महिला नक्सली ढेर, हथियार, वायरलेस सेट व नक्सल सामग्री बरामद

मुठभेड़

बीजापुर, 25 मई (Udaipur Kiran) । जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र अंतर्गत जप्पेमरका-कामकानार के जंगल में डीआरजी के जवानों ने आज शनिवार को दो महिला नक्सलियों को ढेर कर दिया है। महिला नक्सलियों के शव बरामद कर घटना स्थल से हथियार, वायरलेस सेट, पिट्ठू, नक्सली वर्दी, दवाइयां, नक्सल संगठन के प्रचार-प्रसार की सामग्री, नक्सली साहित्य व अन्य नक्सल सामग्री बरामद किया गया है। बीजापुर एसपी डॉ. जितेंद्र कुमार यादव ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ समाप्त हो गया है, जवान वापस लौट रहे हैं, वापसी के बाद विस्तृत जानकारी मिलेगी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जप्पेमरका व कामकानार के जंगल मे नक्सलियों के पश्चिम बस्तर डिवीजन के सप्लाई टीम इंजार्च पंडरु, भैरमगढ़ एरिया कमेटी के एसीएम जोगा, एसीएम सोनू व अन्य 10 से 15 सशस्त्र नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर शुक्रवार की रात बीजापुर डीआरजी की टीम नक्सल अभियान पर रवाना की गई थी। अभियान के दौरान आज शनिवार सुबह जप्पेमरका-कामकानार के जंगल में नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में जवानों ने दो महिला नक्सलियों को मार गिराया हैं। वहीं घटनास्थल से हथियार, वायरलेस सेट, पिट्ठू, नक्सली वर्दी, दवाइयां, नक्सल संगठन के प्रचार प्रसार की सामाग्री, नक्सल साहित्य व रोजमर्रा के सामान बरामद किये गये हैं।

उल्लेखनीय है कि नक्सलियों के दक्षिण सब जोनल ब्यूरो ने 10 मई को हुए पीडिया मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए आवापल्ली से उसूर जाने वाले मार्ग को नक्सलियों के बंद के आह्वान से एक दिन पहले सड़क काटकर बैनर-पोस्टर के जरिए 26 मई को बंद का आह्वान किया है। 26 मई को बंद का आह्वान से पहले नक्सलियों के गतिविधियों पर पैनी नजर बनाये हुए हैं।सुकमा जिले के कोंटा थाना क्षेत्र अंर्तगत किद्रेलपाड़ के जंगल में डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली को ढेर कर दिया है। 26 मई को नक्सलियों के बंद के आह्वान से एक दिन पहले जवानों ने कुल तीन नक्सलियों को मारकर नक्सलियों के बंद को विफल करने में सफल रहे हैं।

(Udaipur Kiran) / राकेश पांडे/केशव

Most Popular

To Top