RAJASTHAN

बाड़मेर से मुनाबाव स्टेशनों के बीच ट्रेन संचालन बढ़ाया

बाड़मेर से मुनाबाव स्टेशनों के बीच ट्रेन संचालन बढ़ाया

बाड़मेर, 23 मई (Udaipur Kiran) । उत्तर-पश्चिम रेलवे ने बाड़मेर से मुनाबाव स्टेशनों के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन के संचालन की अवधि बढ़ा दी है। अब यह ट्रेन जून माह में बाड़मेर से मुनाबाव और मुनाबाव से बाड़मेर 30-30 ट्रिप करेगी। रेलवे ने यात्री सुविधा को ध्यान में रखते हुए बाड़मेर से मुनाबाव स्टेशनों के बीच ट्रेन संचालन बढ़ाया है।

दरअसल, जिले में बाड़मेर-मुनाबाव के बीच एक ट्रेन चलती थी। लोगों की मांग थी एक ट्रेन और बढ़ाई जाए। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले बाड़मेर से मुनाबाव और मुनाबाव से बाड़मेर प्रतिदिन एक ट्रेन को मई महीने तक बढ़ाया गया था। इसके बाद बीते तीन माह से प्रतिदिन दो-दो ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि रेल प्रशासन ने यात्री सुविधा के लिए गाड़ी संख्या 04879/ 04880, बाड़मेर-मुनाबाव-बाड़मेर प्रतिदिन स्पेशल रेल सेवा की संचालन अवधि में 30 ट्रिप का विस्तार किया है। ट्रेन 04879 का बाड़मेर से 1 जून से 30 जून तक (30 ट्रिप ) और 04880 का मुनाबाव से 2 जून से 1 जुलाई तक (30 ट्रिप ) का विस्तार किया गया। जिससे यात्रियों को आवागमन में सुविधा होगी। उपरोक्त रेल सेवा के संचालन समय व ठहराव पूर्ववत रहेंगे।

(Udaipur Kiran) /चन्द्रशेखर/संदीप

Most Popular

To Top