HimachalPradesh

पर्यटकों की ट्रैवलर ट्रक से टकराई, 13 घायल

पर्यटकों की ट्रैवलर ट्रक से टकराई, 13 घायल

मंडी, 25 मई (Udaipur Kiran) । चंडीगढ़ मनाली मार्ग पर मंडी से दो किलोमीटर दूर ब्राधीवीर में शनिवार सुबह पर्यटकों से भरी एक टेंपो ट्रैवलर की सामने से आ रहे ट्रक से टक्कर से हो गई जिससे इसमें सवार 13 पर्यटक घायल हो गए। इन्हें तुरंत मंडी के जोनल अस्पताल पहुंचाया गया तथा उपचार किया गया। ट्रैवलर में चालक समेत 16 लोग सवार थे जिनमें से 13 को चोटें आई। सभी को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई मगर चालक को ज्यादा चोटें आने के कारण उसका उपचार चल रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार पानीपत की एक कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी टैंपो ट्रेव्लर एचआर 45 डी -2932 में मनाली घूमने जा रहे थे कि सुबह लगभग साढ़े आठ बजे यह मंडी से सुंदरनगर की ओर जा रहे ट्क एचपी 69-5759 से जा टकराई। घायलों को तुरंत जोनल अस्पताल मंडी पहुंचाया गया। इस दुर्घटना के कारण सुबह ही इस अति व्यस्त मार्ग पर जाम लग गया। शनिवार होने के चलते मनाली की ओर जाने वाले पर्यटकों की आवाजाही भी अधिक थी जिसके चलते इस मार्ग पर दुर्घटना के बाद जाम लग गया। यह जाम घंटों तक रहा और रोजाना इस मार्ग पर चलने वालों को भी देरी से अपने गंतव्य स्थानों पर पहुंचना पड़ा। हजारों वाहनों के जाम में घंटों तक फंसे रहने के चलते परेशान लोगों ने पुलिस प्रशासन को जमकर कोसा।

चालक के अलावा अन्य सभी घायलों को खतरे से बाहर होने के चलते उन्हें छुट्टी दे दी गई। घायलों में पानीपत हरियाणा, गुजरात, आंध्र प्रदेश व तमिलनाडू के रहने वाले हैं। मंडी सदर थाना की पुलिस ने मौका पर पहुंच कर दोनों वाहनों को सड़क से हटाकर यातायात बहाल किया। मामला दर्ज करके दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू की गई। दुर्घटना का कारण चालक को नींद की झपकी आ जाना माना जा रहा हैं। आमतौर पर चालक पर्यटकों को लेकर पूरी रात चलते रहते हैं और जल्दी मनाली पहुंचने के चक्कर में बीच में आराम भी नहीं करते। अधिकांश दुर्घटनाएं सुबह के समय नींद की झपकी आ जाना ही रहता है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सागर चंद शर्मा ने बताया कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। घायलों को छुट्टी दे दी गई है।

(Udaipur Kiran) / मुरारी

Most Popular

To Top