Haryana

झज्जर: स्ट्रॉंग रूम में कड़ी सुरक्षा, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल तैनात, सीसीटीवी से निगरानी

स्ट्रांग रूम को सील करने की प्रक्रिया पूरी करवाते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी शक्ति सिंह व साथ में मौजूद  राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि।

-राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में हुई स्ट्रॉंग रूम सील करने की प्रक्रिया पूरी

झज्जर, 26 मई (Udaipur Kiran) । शनिवार 25 मई को मतदान के उपरांत सभी ईवीएम व वीवीपैट मशीनें नेहरू कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रख कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। शनिवार देर रात्रि तक ईवीएम के जमा होने की प्रक्रिया पूरी हुई। उसके उपरांत राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित प्रक्रिया की पालना करते हुए स्ट्रांग रूम को सील कर दिया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी कैप्टन शक्ति सिंह ने बताया कि जिले की चार विधानसभा (बेरी, बहादुरगढ़, बादली व झज्जर) के लिए अलग-अलग स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं। भारतीय निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार ही स्ट्रांग रूम तैयार किए गए हैं। सभी स्ट्रांग रूम में सुरक्षा के दृष्टिगत केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल तैनात रहेंगे। उन्होंने बताया स्ट्रांग रूम की 24 घंटे निगरानी के लिए तीन शिफ्टों में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं जो आठ-आठ घंटे की ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों के बैठने के लिए व्यवस्था की गई है। स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं व उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों के लिए बाहर स्क्रीन लगाई गई है जहां से वह स्ट्रांग रूम के दरवाजे पर लगी सील को को देख सकते हैं।

(Udaipur Kiran) /शील

Most Popular

To Top