WORLD

नेपाल : पीएमओ से चल रहा अवैध रूप से अमेरिका भेजने का धंधा, तीन कर्मचारी निलम्बित

काठमांडू, 23 मई (Udaipur Kiran) । नेपाल के प्रधानमंत्री के दफ्तर से अवैध रूप से अमेरिका भेजने का धंधा चलने का खुलासा हुआ है। विश्वकप क्रिकेट मैच के नाम पर लोगों को अवैध रूप से अमेरिका भेजने के काम में संलग्न तीन कर्मचारियो को निलम्बित कर दिया गया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय के सचिव कृष्णहरि पुष्कर ने बताया कि टी 20 विश्वकप क्रिकेट के नाम पर अवैध लोगों को अमेरिका भेजने में संलग्न पीएमओ के डिप्टी सेक्रेटरी विष्णु सुवेदी और दो सेक्सन अफिसर ज्ञानेन्द्र शर्मा और लक्ष्मी प्रसाई को निलम्बित कर दिया गया है। इन तीनों ने मिल कर बिना स्वीकृति लिये 23 लोगों का नाम अमेरिका भेजने के लिए विदेश मंत्रालय में भेज दिया था। विश्वकप क्रिकेट मैच देखने के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल के अधिकारियों के साथ अन्य लोगों को भी भेजने की प्रक्रिया आगे बढ़ाई गई थी।

इस मामले में जांच से पता चला है कि एक टूअर्स एंड ट्रैवेल कंपनी और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल के अधिकारियों की मिलीभगत से लोगों को अमेरिका भेजने की तैयारी थी। नेपाली क्रिकेट टीम और क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों के लिए टिकटिंग कराने वाले रूपसे हॉलीडे ट्रैवल एजेंसी ने 23 अतिरिक्त लोगों का टिकट बना कर वीजा प्रोसेस के लिए आगे बढ़ाया था। जांच से पता चला है कि जिन अतिरिक्त लोगों का नाम इस सूची में शामिल किया गया था, उनमें प्रत्येक से 30 से 35 लाख रुपये वसूलने की तैयारी थी।

(Udaipur Kiran) /पंकज दास

Most Popular

To Top