Uttrakhand

तीन दिवसीय देवाल कौथिग रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हुआ

देवाल कौथिग में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देते हुए महिला मंगल दल।

गोपेश्वर, 10 मार्च (Udaipur Kiran) । चमोली जिले के देवाल में आयोजित तीन दिवसीय देवाल कौथिग रविवार के विभिन्न सांस्कृतिक कला मंचों, स्कूलों के छात्रों व महिला मंगल दल की महिलाओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के साथ हो गया है। मेला कमेटी की ओर से कौथिग में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों को को पुरस्कृत भी किया।

तीन दिवसीय कौथिग के अंतिम दिन का उद्घाटन जिला पंचायत सदस्य कृष्णा बिष्ट और आशा धपोला ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। मेले का समापन कपकोट क्षेत्र के विधायक सुरेश गडिया ने करते हुए कहा कि देवाल क्षेत्र गढ़वाल, कुमाऊं क्षेत्र की हृदय स्थली है। जल्द ही देवाल से कपकोट को सड़क के माध्यम से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि पलायन को रोकना है तो यहां पर रोजगार के साथ ही मूलभूत सुविधाओं का विकास करना होगा। उन्होंने कहा कि मेले हमारी संस्कृति को आगे बढ़ाते हैं।

मेले के अंतिम दिन नीलेश्वर डांस गु्रप बागेश्वर, प्रावि तल्ला सवाड, प्रावि ल्वाणी, महिला मंगल दल तलोर ने अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। इस अवसर पर मेला कमेटी अध्यक्ष लखन रावत, संरक्षक महावीर बिष्ट, महामंत्री तेजपाल रावत, युगराज बसेड़ा, सचिव जितेन्द्र बिष्ट, गणेश मिश्रा व्यापार संघ अध्यक्ष सुरेन्द्र रावत, गौरव जोशी, कंचन बिष्ट, कर्ण सिंह आदि मौजूद थे।

(Udaipur Kiran) /रामानुज

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top