HEADLINES

काशी व अयोध्या का काम पूरा, अब हम मथुरा की ओर बढ़ गए हैं: योगी आदित्यनाथ

कांग्रेस के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गई है: योगी

मंडी, 30 मई (Udaipur Kiran) । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के मंडी में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार कंगना रनौत के पक्ष में समर्थन मांगा। उन्होंने कंगना की तुलना मीराबाई से लेकर रानी पद्मिनी और रानी लक्ष्मीबाई से करते हुए कहा कि रनौत में मीराबाई के जैसी भक्ति है, उसमें महारानी पद्मिनी का तेज है और विरोधियों से जूझने के लिए रानी लक्ष्मीबाई जैसा शौर्य और वीरांगना का भाव भी हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आपने देखा होगा कैसे इन्होंने मुंबई में उद्धव ठाकरे और कांग्रेस की सरकार को सड़कों पर नाकों चने चबवा दिए थे। उन्होंने एक बार फिर चार सौ पार के नारे को दोहराते हुए दावा किया कि आज लोग कह रहे हैं, जो राम लाए हैं हम उनको लाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने हैं। यह चुनाव राम भक्तों और राम द्रोहियों के बीच में है। रामद्रोही ,आतंकवादी, विकास को बाधित करने वाले और भारत को अपमानित करने वाले इंडी गठबंधन के लोग हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में बीते 10 साल में व्यापक बदलाव हुए है। सरकारें पहले भी थीं, पैसा पहले भी था, देश और प्रदेश भी वही है, मगर तब विकास की सोच नहीं थी। केवल अपने परिवार के विकास की सोच ही हावी थी। आज पूरे देश में एक ही नारा गूंज रहा है कि फिर एक बार मोदी सरकार और अबकी बार चार सौ पार। इस नारे से सपा और कांग्रेस के लोगों को चक्कर आने लगा है, क्योंकि ये चार सौ सीटों पर चुनाव भी नहीं लड़ रहे।

योगी ने कहा कि आज एक नई अयोध्या बन चुकी है। ऐसे लगता है जैसे प्रभु श्रीराम साक्षात विराजमान होकर हमपर अपनी कृपा बरसा रहे है। अयोध्या में रामलला विराजमान हो चुके है, मगर उससे पहले ही वहां के इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर रखा गया। विश्रामालयों का नाम निषाद राज के नाम पर और माता शबरी के नाम पर भोजनालयों का नामकरण किया गया। हम सौभाग्यशाली पीढ़ी है हमने रामलला को विराजमान होते देखा है। आप कह सकते हैं कि हमारे कारण ये काम हुआ है, जिसने भी कमल के फूल पर वोट दिया है। वह कह सकता है कि भगवान श्रीराम हमारे कारण विराजमान हुए है। यह इस लोक और परलोक को सुधारने वाला कार्य है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि दस साल में हमने बदलते हुए भारत को देखा। हमने दुनिया में नई पहचान बनाई है। दुनिया में कहीं संकट आता है तो वह भारत की ओर देखती है, आज सीमाओं पर घुसपैठ नहीं होती। कांग्रेस और सपा राज में आतंकी विस्फोट होते थे, लेकिन आज सब बंद हो गया है।

(Udaipur Kiran) / मुरारी

Most Popular

To Top