Haryana

फतेहाबाद: कब्जा हटवाने के अगले ही दिन कब्जाधारियों ने सरपंच व अन्य लोगों पर किया हमला

फतेहाबाद। गांव घासवां में पंचायती जमीन से कब्जा हटाती जेसीबी मशीन। (फाइल फोटो)

फतेहाबाद, 10 मार्च (Udaipur Kiran) । जिले के रतिया क्षेत्र के गांव घासवां में कुछ दिन पूर्व प्रशासन द्वारा हटाए गए कब्जे की जगह पर शनिवार को तारबंदी करवा रहे गांव के सरपंच व अन्य लोगों ने कब्जाधारियों ने तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। इस बारे सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखते ही हमलावर अपने ट्रैक्टर-ट्राली वहीं छोडक़र फरार हो गए। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रतिया पुलिस को दी शिकायत में गांव घासवां के सरपंच गुरचरण सिंह ने कहा है कि 7 मार्च को पंचायती जमीन से हाईकोर्ट के आदेशानुसार ड्यूटी मैजिस्ट्रेट की मौजूदगी में मकान तोडक़र व फसल नष्ट करके 112 कनाल 5 मरले जमीन से नाजायज कब्जा छुड़वाया गया था। प्रशासन द्वारा यह जमीन पंचायत के हवाले कर दी गई थी। सरपंच ने कहा कि अगले दिन 8 मार्च को वह तथ ग्राम सचिव अशोक कुमार, पंच जसमेर सिंह, लखविन्द्र सिंह, लखा सिंह, नानू राम, कर्मजीत सिंह, चौकीदार लब्बू राम, सफाई कर्मचारी सतपाल सिंह, ट्यूब्वैल आपरेटर जगसीर सिंह 10-12 मजदूरों को साथ लेकर इस जमीन के चारों ओर तारबंदी कर रहे थे।

आरोप है कि इतने में ट्रैक्टर ट्राली पर बलविन्द्र सिंह, जसवीर सिंह, मुख्तयार सिंह, गुरबक्श सिंह, रिंका सिंह, राजकौर, हर्ष, परमजीत कौर, सोखा सिंह, सुच्चा सिंह व लक्खा सिंह 20-25 अन्य लोगों के साथ आए और आते ही इन लोगों ने उन पर हमला कर दिया। इन लोगों के पास लोहे की तलवारें, राडे, लाठी आदि हथियार भी थे। सरपंच ने बताया कि उन्होंने वहां से बड़ी मुश्किल से भागकर अपनी जान बचाई और इस बारे पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखते ही हमलावर सरपंच को जान से मारने की धमकी देते हुए ट्रैक्टर-ट्राली वहीं छोडक़र फरार हो गए। सरपंच ने पुलिस को शिकायत देकर इन लोगों से अपनी जान को खतरा बताया है और कहा है कि जमीन से कब्जा छुड़वाने के चलते उक्त लोग उसके साथ रंजिश रखते हैं। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

(Udaipur Kiran) /अर्जुन

Most Popular

To Top