HimachalPradesh

धनबल को जवाब देने और लोकतंत्र बचाने का जिम्मा जनता परः सीएम

धनबल को जवाब देने और लोकतंत्र बचाने का जिम्मा जनता परः सीएम

शिमला, 24 मई (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को लाहौल-स्पीति जिले के उदयपुर में कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी अनुराधा राणा और लोक सभा क्षेत्र मण्डी से पार्टी के प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह के लिए चुनाव प्रचार किया और मतदाताओं से कांग्रेस पार्टी को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की।

एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व विधायक रवि ठाकुर ने उपचुनाव का बोझ लाहौल-स्पीति की जनता पर थोपा है क्योंकि उन्होंने कांग्रेस पार्टी को धोखा दिया और भाजपा की राजनीतिक मंडी में अपना ईमान बेच दिया।

उन्होंने कहा कि जब कुछ साथी कांग्रेसी विधायक उनसे राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोट करने का कारण पूछने गए तो रवि ठाकुर ने उन कांग्रेसी विधायकों को भी भाजपा में शामिल होने के लिए उकसाया और कहा कि भाजपा 15-15 करोड़ रूपये दे रही है, ले लो।

ठाकुर सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने कहा कि पूर्व विधायक रवि ठाकुर की हर मांग को कांग्रेस सरकार ने पूरा किया। आजादी के बाद पहला हिमाचल दिवस उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद स्पीति घाटी में मनाया गया और स्पीति की महिलाओं को 1500 रूपये प्रति माह देने की योजना भी यहीं से शुरू की गई। एक मई 2023 से स्पीति घाटी की सभी महिलाओं को 1500 रूपये पैंशन मिलना शुरू हो गई तथा एक फरवरी, 2024 से पूरे जिले की महिलाओं को इस योजना के दायरे में लाया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने लाहौल स्पीति से एक ईमानदार उम्मीदवार के रूप में अनुराधा राणा को टिकट दिया है और क्षेत्र के मतदाता उन्हें सफल बनायें। उन्होंने कहा कि आजाद प्रत्याशी को वोट देकर मतदाता अपना वोट खराब न करें क्योंकि अनुराधा की जीत लाहौल- स्पीति से तय है।

उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार आजाद उम्मीदवार अपना इस्तीफा स्वीकार करवाने के लिए धरने-प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की ताकत जनबल है, धनबल नहीं। यह चुनाव सरकार बचाने का चुनाव नहीं है बल्कि असत्य और खरीद फरोख्त की राजनीति को जवाब देने का है। उन्होंने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार को कोई खतरा नहीं है और वर्तमान कांग्रेस सरकार अपना साढ़े तीन साल का बाकी का कार्यकाल पूरा करेगी।

(Udaipur Kiran) /उज्जवल

Most Popular

To Top