HimachalPradesh

कांग्रेस की लड़ाई प्रदेश की जनता लड़ेगीः सीएम सुक्खू

कांग्रेस की लड़ाई प्रदेश की जनता लड़ेगीः सीएम

कांगडा, 25 मई (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शनिवार को कांगड़ा जिले के ज्वाली, इंदौरा और नूरपुर विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी के लिए धुआंधार प्रचार किया। उन्होंने कांगड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी आनंद शर्मा को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की और भाजपा पर ताबड़तोड़ हमले किए।

भाजपा पर बरसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा महिलाओं की 1500 रुपये पेंशन को रुकवाने के लिए रोज नए अड़ंगे डाल रही है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और अन्य भाजपा नेता बार-बार-बार चुनाव आयोग के पास महिलाओं की पेंशन को रुकवाने में लगे हैं और दिल्ली से भी चुनाव आयोग पर दबाव डाला जा रहा है। यह तो कांग्रेस के विरोध के बाद चुनाव आयोग ने महिलाओं की पेंशन के फॉर्म भरने को अनुमति दी और अब महिलाएं योजना के फॉर्म भर रही हैं।

सीएम सुक्खू ने कहा कि पहले भाजपा नेता बार-बार महिलाओं की पेंशन पर सवाल पूछते थे, लेकिन अब वह महिलाओं को उनके अधिकार से वंचित करने के लिए एड़ी-चोटी का ज़ोर लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा अपना विरोध वापस ले ले और चुनाव आयोग अनुमति दे तो 24 घंटे में महिलाओं को 1500 रुपये पेंशन उनके खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। अगर अनुमति नहीं भी मिली, तो जून माह में महिलाओं को दो किश्तों के 3000 रुपये एक साथ डाले जाएंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए अनेक प्रयास किए हैं। पुलिस में महिलाओं के लिए आरक्षण बढ़ाकर 30 प्रतिशत कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार का चुनाव विशेष है क्योंकि लड़ाई ईमानदारी और बेइमानी के बीच है। भाजपा ने धनबल से लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार को गिराने का एक महीने तक असफल प्रयास किया है। कांग्रेस सरकार की लड़ाई अब जनता लड़ेगी क्योंकि लोकतंत्र की ताकत जनबल है। उन्होंने कहा कि आपकी वोट की ताकत ही लोकतंत्र को बचा सकती है।

ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कांगड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी आनंद शर्मा राष्ट्रीय नेता है। जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणासी से चुनाव लड़ सकते हैं तो आनंद शर्मा हिमाचल के रहने वाले हैं। वह हिमाचल से राज्यसभा सदस्य रहे और उन्होंने शिमला में पासपोर्ट ऑफिस खुलवाया, कंदरोड़ी में औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए 150 करोड़ रुपये दिए, कांगड़ा में एनआईएफटी खुलवाया, पालमपुर में टी-बोर्ड का ऑफिस दिया और सांसद निधि से हज़ारों लोगों की मदद की।

(Udaipur Kiran) /आकाश

Most Popular

To Top