Uttar Pradesh

जनपद में बिजली सुधार को विभाग खर्च कर रहा 72 करोड़

महोबा

महोबा, 26 मई (Udaipur Kiran) । बिजली कटौती होने से पिछले एक सप्ताह से लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है ।उमस भरी भीषण गर्मी में बिजली कटौती होने से बच्चे और बुजुर्ग सभी हलकान नजर आ रहे हैं। बिजली की ओवरलोडिंग से ट्रांसफार्मर और जर्जर तार जवाब दे रहे हैं। महाविद्यालयों में चल रहीं सेमेस्टर परीक्षाओं के बीच बिजली कटौती छात्रों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।

जनपद मुख्यालय के मुहाल गाँधी नगर, बंधानवार्ड,न्यू सिटी, करारीपुरा के वाशिंदे बिजली कटौती की समस्या से पिछले एक सप्ताह से जूझ रहे हैं। जिलेभर में बिजली विभाग की ओर से 72 करोड रुपए से विद्युत सुधार का कार्य चल रहा है । रिजल्ट तारों को बनवाया जा रहा है इसके बाद भी फाल्ट के कारण बिजली आपूर्ति हो रही है । ओवरलोडिंग के चलते ट्रांसफार्मर जवाब दे रहे हैं । बिजली कटौती होने के कारण लोग बच्चे और बुजुर्ग पूरी नींद भी नहीं ले पा रहे हैं जबकि इन दिनों चल रहीं महाविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाओं की तैयारी भी छात्र-छात्राएं नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि बार-बार बिजली कटौती की समस्या से उनकी तैयारी सही ढंग से नहीं हो पा रही है।

जनपद मुख्यालय निवासी आकांक्षा तिवारी नीतू, नीलम सोनी, नेहा राजपूत और गोविंद दास, मनोहर, राघव तिवारी आदि ने रविवार को बताया कि सबसे ज्यादा समस्या लो वोल्टेज और आए दिन होने वाले फाल्ट की वजह से हो रही है और कहा की भारी भरकम बिजली बिल देने वाला बिजली विभाग बेहतर आपूर्ति नहीं करा पा रहा है। विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

(Udaipur Kiran) / उपेंद्र/बृजनंदन

Most Popular

To Top