HEADLINES

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सुरक्षित है देश : डॉ यादव

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सुरक्षित है देश : डॉ यादव
प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सुरक्षित है देश : डॉ यादव
प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सुरक्षित है देश : डॉ यादव

-मप्र के मुख्यमंत्री का गुरुग्राम पहुंचने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने किया स्वागत

गुरुग्राम/भोपाल, 09 मार्च (Udaipur Kiran) । मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि भाजपा की सरकार नहीं होती तो जम्मू कश्मीर से कोई अनुच्छेद-370 नहीं हटा सकता था। मोदी सरकार से पहले जम्मू-कश्मीर में 40 हजार लोगों की निर्मम हत्या हुई। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है।

मप्र के मुख्यमंत्री डॉ यादव शनिवार को गुरुग्राम स्थित पार्टी कार्यालय गुरुकमल में कलस्टर की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले डॉ यादव का कार्यालय पहुंचने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्वागत किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल नूंह में आयोजित कार्यक्रम के बाद गुरुकमल कार्यालय में मप्र के मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे थे। यहां मुख्यमंत्री खट्टर ने डॉ यादव का औपचारिक स्वागत भी किया। इसके बाद मुख्यमंत्री खट्टर अपने आगामी कार्यक्रमों के लिए निकल गए।

बैठक की शुरुआत डॉ मोहन यादव ने दीप प्रज्जवलित कर की। इस दौरान उनके साथ कलस्टर के प्रभारी मनीष ग्रोवर, लोकसभा संयोजक मनीष मित्तल, महेंद्रगढ़ भिवानी लोकसभा के सांसद धर्मबीर सिंह, कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, बनवारी लाल, जेपी दलाल, संगठन मंत्री फणीन्द्रनाथ शर्मा, प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बड़ौली ने भी दीप प्रज्जवलित किया।

बैठक में मुख्यमंत्री डॉ यादव ने लोकसभा चुनाव से संबंधित विभिन्न संगठनात्मक मुद्दों के साथ-साथ पार्टी की रणनीति पर भी चर्चा की और चुनाव प्रबंधन की बातें बताई। उन्होंने कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव में पार्टी की बड़ी जीत सुनिश्चित करने के लिए अभी से पूरी तैयारी में जुट जाने का आह्वान किया। बैठक में गुरुग्राम, फरीदाबाद और महेंद्रगढ़-भिवानी लोकसभा के चुनाव प्रबंधन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सनातन संस्कृति को मिला सम्मान

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि हम भगवान राम और कृष्ण की संस्कृति को मानने वाले लोग हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सनातन संस्कृति को आगे लेकर जा रही है। बीते 10 साल में उज्जैन, बनारस का पुनरुत्थान हुआ और अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य और दिव्य मंदिर बना। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व का ही कमाल है कि पूरा देश राममय हुआ है।

उन्होंने कहा कि अब जल्द ही लोकसभा चुनावों की घोषणा होगी। चुनाव में सभी कार्यकर्ताओं को व्यक्तिगत हितों को दरकिनार कर पार्टी हित के काम में जुटना है। जिस कार्यकर्ता को जो काम मिला है उसी काम में सर्वश्रेष्ठ देना है। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं की बदौलत लोकतंत्र जिंदा है। प्रधानमंत्री मोदी के विकसित राष्ट्र के मिशन को हमें पूरा करना है। भाजपा परिवार का हर सदस्य ’अबकी बार 400 पार’ के लक्ष्य को पूरा करने में जुट जाएं।

भाजपा में काम करने वाले कार्यकर्ता को मिलता है मौका

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि भाजपा में काम करने वाले कार्यकर्ताओं को ही आगे बढ़ने का मौका मिलता है। मेहनत करने वाले कार्यकर्ताओं पर पार्टी नजर रखती है। उन्होंने कहा कि मैं स्वयं एक कार्यकर्ता हूं और मुख्यमंत्री के रूप में आप लोगों के बीच में हूं। मुझे हरियाणा में आकर और आप जैसे कार्यकर्ताओं से मिलकर गौरव महसूस हो रहा है। बैठक में उन्होंने हंसी मजाक का माहौल बनाते हुए कार्यकर्ताओं से चर्चा भी की। उन्होंने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता होना सबसे बड़ा सम्मान है। उन्होंने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव के लिए अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने और तीसरी बार भाजपा की जीत सुनिश्चित करके इतिहास रचने का भी आह्वान किया।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने भिमानी महेन्द्रगढ़ में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय सनातन संस्कृति की रक्षा करने का काम प्रधानमंत्री मोदी कर रहे हैं। गरीब से गरीब आदमी के घर में सुख का सूरज निकले, इसलिए प्रधानमंत्री निःशुल्क आनाज दे रहे हैं। जिनका पक्का आवास नहीं है उन्हें पक्का घर बनाकर दे रहे और जिनके घर गैस का चूल्हा नहीं है, उन्हें गैस कनेक्शन देने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस ने ये सब क्यों नहीं किया? पहली बार मोदी जी ने खेत में काम करने वाले किसानों की हिस्सेदारी तय कर उनको भी सम्मान दिलाने का काम किया। ये हमारा सौभाग्य है। इस देश के अंदर जवान और किसान.. सबका हिस्सा है। यहां पैसे का सवाल नहीं, यहां स्वाभिमान का सवाल है। जब हम लोकसभा चुनाव में जा रहे, तो हमें इस तरफ देखना पड़ेगा। अयोध्या में भगवान श्रीराम, उज्जैन में महाकाल का महालोक, बनारस में काशी विश्वनाथ और अब नंबर मथुरा का है। भगवान श्रीकृष्ण के जमाने से उनका सुदर्शन चक्र उंगली पर था.. अबकी बार कमल के फूल पर उंगली दबेगी, सुदर्शन चक्र चलेगा और कांग्रेस का पता नहीं लगेगा। जब तक पूरा चुनाव नहीं हो जाता, तब तक कोई शांति से नहीं बैठें। हम सभी कार्यकर्ता ड्राइविंग सीट पर बैठने वाले ड्राइवर है, जब ड्राइवर जागेगा, तभी मुकाम पर पहुंचेंगे।

(Udaipur Kiran) /आकाश

Most Popular

To Top