Uttar Pradesh

कुट्टू का आटा खाकर कई लोगों की हालत बिगड़ी

कुट्टू का आटा खाने से बीमार लोग

मेरठ, 09 मार्च (Udaipur Kiran) । मेरठ में कुट्टू के आटे से बने खाद्य पदार्थ खाकर शहर और देहात में कई लोग बीमार हो गए। इन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से शनिवार को हालत ठीक होने पर उन्हें छुट्टी दे दी गई।

मेरठ शहर की राजकमल एन्क्लेव कॉलोनी में शुक्रवार को महाशिवरात्रि के पर्व पर उपवास में लोगों ने कुट्टू के आटे से बने खाद्य पदार्थों का सेवन कर लिया। इससे दो परिवारों के लोगों की तबीयत बिगड़ गई। इन दोनों ही परिवारों ने राजकमल एन्क्लेव के पास स्थित एक प्रोविजन स्टोर से आटा खरीदा था। इनमें मेरठ के एक डीएम के सेवानिवृत्त पेशकार का परिवार भी शामिल है। शुक्रवार रात को सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां देर रात हालत में सुधार होने पर छुट्टी दे दी गई। अब सभी अपने घर में आराम कर रहे हैं। जानी थाना क्षेत्र के गांव भोला खास में शुक्रवार की रात महाशिवरात्रि का व्रत खोलने के लिए कुट्टू के आटे की पूरी खाने पर नौ लोगों की हालत खराब हो गई। हालत बिगड़ने पर मेरठ के अस्पताल में इन लोगों को भर्ती कराया गया।

बीमार व्यक्तियों में भाव्यांश पुत्र विनोद, तनीषा पुत्री विनोद, रेनू पत्नी विनोद, सचिन पुत्र हरिकिशन, ज्योति पत्नी सचिन, सरोज पत्नी इंद्र कुमार, मोनू पुत्र इंद्र कुमार, ज्योति पत्नी मोनू और वंश पुत्र मोनू हैं। इन सभी को शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। लोगों ने इसकी शिकायत खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों से की है।

(Udaipur Kiran) /डॉ. कुलदीप/मोहित

Most Popular

To Top