Business

स्मार्टफोन कंपोनेंट मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगा रही टाटा, एप्पल के पार्ट्स बनाएगी

0 0
Read Time:2 Minute, 30 Second

नई दिल्ली (New Delhi) . दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल के पार्ट्स अब जल्द हिंदुस्तान में बनने वाले है. टाटा ग्रुप ने इस काम के लिए तमिलनाडु (Tamil Nadu) में 5 0 करोड़ रुपये की लागत से एक स्मार्टफोन कंपोनेंट मैन्युफैक्चरिंग यूनिट बना रही है. फैक्ट्री में आईफोन के अलावा एप्पल आईपैड, स्मार्टवॉच और मैकबुक के पार्ट्स भी बनाएगी. हालांकि, एप्पल की तरफ से अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

वहीं, टाटा ग्रुप के प्रवक्ता ने बताया कि यह फैक्ट्री एक्सक्लूसिव तौर पर किसी खास ब्रांड के लिए फोन कंपोनेंट नहीं बनाएगी, बल्कि यह कई कंपनियों के लिए ऑर्डर मिलने पर फोन पार्ट्स का उत्पादन करेगी. खबर के मुताबिक, फैक्ट्री के लिए टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स को तमिलनाडु (Tamil Nadu) इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने 5 एकड़ जमीन आवंटित की है. भूमि पूजन के साथ फैक्ट्री की आधारशिला मंगलवार (Tuesday) को रखी गई.

स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच के लिए कंपोनेंट बनाने में टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स को टाटा ग्रुप की कंपनी टाइटन लिमिटेड और टाइटन इंजीनियरिंग मदद करेगी और तकनीकी सहायता उपलब्ध कराएगी. खबरों के मुताबिक सूत्रों ने बताया कि इस प्रोजेक्ट में एप्पल शामिल नहीं है. एप्पल से ऑर्डर मिलने पर टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी को कंपोनेंट मुहैया कराएगी. अगर एप्पल से कंपनी को ठीक-ठाक ऑर्डर मिला तो टाटा ग्रुप इस फैक्ट्री में निवेश को 5 0 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 8 0 करोड़ रुपए कर सकती है. अभी भारत में एप्पल के लिए फॉक्सकॉन, विस्ट्रॉन और पेगाट्रॉन कंपोनेंट बना रही है.

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Click to comment

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top