Business

टाटा मोटर्स का HDFC Bank के साथ गठजोड़

0 0
Read Time:2 Minute, 43 Second


मुंबई (Mumbai) . देश की नामी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने शनिवार (Saturday) को कहा कि अपने यात्री वाहनों के वित्तपोषण के लिए एचडीएफसी बैंक (Bank) के साथ गठजोड़ किया है. कंपनी ने गठजोड़ के तहत वाहनों के वित्तपोषण के लिए दो योजनाएं पेश की हैं. टाटा मोटर्स ने कहा कि त्यौहारी सत्र में बिक्री को बढ़ाने तथा उत्पादों की पहुंच आसान बनाने के लिए एचडीएफसी बैंक (Bank) के साथ मिलकर दो नई योजनाएं ‘ग्रैजुएल स्टेप अप स्कीम’ और ‘टीएमएल फ्लेक्सी ड्राइव स्कीम’ पेश की हैं. कंपनी ने कहा कि ये दोनों योजनाएं नवंबर 2020 के अंत तक उपलब्ध होंगी. इनका लाभ भारत स्टेज-6 के अनुकूल सभी कारों, स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) और इलेक्ट्रिकल वाहनों पर लिया जा सकेगा.

कंपनी ने बताया कि ‘ग्रैजुएल स्टेप अप स्कीम’ के तहत उपभोक्ता प्रति लाख पर मासिक 799 रुपये की न्यूनतम किस्त का लाभ ले सकते हैं. मासिक किस्त वाहन के मॉडल व संस्करण पर निर्भर होगी. मासिक किस्तें खरीदार की सहूलियत के हिसाब से दो साल तक धीरे-धीरे बढ़ती जाएगी. वहीं टीएमएल फ्लेक्सी ड्राइव स्कीम’ के तहत उपभोक्ता प्रत्येक साल किन्हीं तीन महीनों का चयन कर सकते हैं, जिन महीनों में वह न्यूनतम किस्त का भुगतान करना चाहते हों. कंपनी ने कहा कि ये योजनाएं उपभोक्ताओं को वाहन की किस्तें भरने में आसानी प्रदान करने के लिये पेश की गई हैं.

टाटा मोटर्स के विपणन प्रमुख (यात्री वाहन व्यवसाय) विवेक वत्स ने कहा, ‘‘यह व्यक्तिगत वाहनों को लोगों के लिए आसानी से उपलब्ध बनाने की हमारी मुहिम का हिस्सा है, ताकि उपभोक्ता इस साल त्यौहारी सत्र में अपने वाहन का लाभ ले सकें.’’ टाटा मोटर्स ने कहा कि वह इन दोनों योजनाओं के तहत अपने सभी यात्री वाहनों पर एक्स-शोरूम कीमत के 1 प्रतिशत का ऋण उपलब्ध कराने की सुविधा दे रही है.

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Click to comment

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top