HimachalPradesh

सुक्खू बताएँ, क्या हिमाचल में एससी, एसटी, ओबीसी के आरक्षण में कटौती की तैयारी: अनुराग ठाकुर

रैली

हमीरपुर, 24 मई (Udaipur Kiran) । केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार जब 10 जनपथ के इशारों पर एससी, एसटी, ओबीसी का हक़ मारने की तैयारी कर रही थी, तो क्या मुख्यमंत्री सुक्खू ने इसका विरोध किया था? अगर नहीं तो क्या सुक्खू हिमाचल में भी SC, ST, OBC का हक़ मारने जा रहे हैं। उनके आरक्षण में कटौती कर के तुष्टिकरण के लिए अपने वोट बैंक को देने जा रहे हैं? मोदी जी ने आर्थिक रूप कमजोर सवर्णों को भी सरकारी नौकरियों में 10% आरक्षण देने काम किया , मगर आरक्षण विरोधी कांग्रेस को यह भी हज़म नहीं हो पा रहा है।

अनुराग ठाकुर ने यह बातें शुक्रवार को कुटलैहड़ और श्री नैना देवी विधानसभा में अपने दर्जन भर से अधिक कार्यक्रमों और जनसभाओं के दौरान कहीं। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों को सेना और एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय के मुद्दों पर भी जमकर घेरा।

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि कांग्रेस अपने अस्तित्व से लेकर आज तक एससी, एसटी और ओबीसी विरोधी रही है वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी सदा ही एससी, एसटी और ओबीसी समुदायों के उत्थान के लिए कार्य करती आई है।

उन्होने कहा कि वह कांग्रेस ही है जिसने भारत में को धार्मिक आधार पर आरक्षण देने कि बीमारी शुरू की है। जहां भी इनकी राज्य सरकारें आती हैं वहां यह लोग एससी, एसटी और ओबीसी भाइयों- बहनों का आरक्षण छीन कर तुष्टिकरण के लिए अपने वोट बैंक को दे देते हैं। हिमाचल के मुख्यमंत्री सुक्खू लोगों को क्यों नहीं बताते की क्या हिमाचल में भी वो एससी-एसटी और ओबीसी समुदाय का आरक्षण में कटौती की तैयारी में हैं या नहीं”

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि बाबा साहेब अम्बेडकर जी को भारत रत्न से तब सम्मानित किया गया जब जनता दल की सरकार भाजपा के समर्थन से सत्ता में थी। आज मोदी ने बाबा साहब को उनका उचित सम्मान दिया है। मोदी ने मऊ, नागपुर, मुंबई, दिल्ली और लंदन में पंच तीर्थ का निर्माण किया, संविधान दिवस मनाना शुरू किया और उनकी जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया।

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू और कश्मीर से धारा 370 के निरस्त होने के बाद आज वहां अनुसूचित जाति के लोगों को आरक्षण मिल रहा है। किसान सम्मान निधि योजना जिससे 12 करोड़ से अधिक किसान लाभान्वित हुए, उसमें 1.5 करोड़ किसान एससी समुदाय से हैं। ।

हिंदुस्थान समाचार/विशाल

Most Popular

To Top