HimachalPradesh

छात्र ने निगला जहर, उपचार के दौरान हुई मौत

poison
poison
poison
poison
poison

शिमला, 11 मार्च (Udaipur Kiran) । अप्पर शिमला के चौपाल उपमण्डल के एक छात्र की जहरीले पदार्थ के सेवन से मौत हो गई है। छात्र ने शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस के प्रारंभिक जांच के मुताबिक छात्र ने जहरीला पदार्थ गलती से पी लिया था। मृतक की पहचान चौपाल के झलास गांव निवासी कृष पुत्र योगेंद्र कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के उपरांत परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

मृतक के पिता ने पुलिस को बयान दिया है कि इसके दो बेटे हैं। बड़ा बेटा कृष 12वीं कक्षा में पढ़ता था। जबकि छोटा बेटा आठवीं कक्षा में पढ़ता है। इसकी मां अपने छोटे बेटे को साथ लेकर पैतृक गांव चली गई थी। जब 29 फरवरी को वापस शिमला आई तो कृष्ण ने अपनी मां को बतलाया कि इसके पेट में दर्द हो रहा है और उल्टी आ रही है। बीते दो मार्च को कृष की तबीयत ज्यादा खराब हो गई। इसे उपचार के लिए आईजीएमसी ले जाया गया, जहां से इसे पीजीआई रेफर किया गया। पीजीआई से इसे निजी अस्पताल ले गए। इससे उसे आराम हो गया था। 7 मार्च को कृष की छाती में दोबारा तकलीफ हुई । इसका उपचार करने के लिए आईजीएमसी ले गए। 10 मार्च को आईजीएमसी में कृष की मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार पूछताछ के दौरान कृष ने पिता को बताया था कि 29 फरवरी को उसने गलती से जहरीला पदार्थ पी लिया था। लेकिन उसे पर किसी ने ऐसा करने के लिए दबाव नहीं डाला था।

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर इसे मृतक के पिता के हवाले कर दिया। योगेंद्र ने किसी पर भी शक जाहिर नहीं किया है।

एसपी शिमला संजीव गांधी ने सोमवार को बताया कि पुलिस इस मामले की सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई कर रही है।

(Udaipur Kiran) /उज्ज्वल

Most Popular

To Top