HimachalPradesh

बद्दी में कड़ी निगरानी, पंजाब-हरियाणा से सटी हैं सीमाएं

Police in action in baddi, on border of Punjab-hariyana

सोलन, 30 मई ( हि. स.) । सोलन जिला के ओद्योगिक क्षेत्र में चुनावों के मध्यनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है ।बद्दी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक वर्मा ने बताया कि आईटीबीपी , झारखंड पुलिस मध्य प्रदेश पुलिस ओर यूपी होमगार्ड अधिकारियों के साथ स्थानीय पुलिस थाना व चौकियों सहित चुनावी तैयारियों पर बद्दी में लोकसभा चुनाव की समीक्षा बैठक की गई है ।

उन्होंने बताया कि बद्दी में करीब 946 पुलिस कर्मचारीयों के साथ होमगार्ड दून और नालागढ़ चुनावी रण की बागडोर संभालेंगे। इसमें सभी पोलिंग बूथों के इंतजाम किए जा चुके हैं। बीबीएन के सभी थाना प्रभारी ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर योजनाएं बताई हैं। जिन्हें अमल में लाया जा चुका है । जिससे बीबीएन पुलिस निष्पक्ष लोकसभा चुनाव करवाने में पूरी तरह तैयार है और सुरक्षा को लेकर भी संतुष्ट हैं।

अशोक वर्मा ने कहा कि इस बार भी पुलिस की तैयारियां पुरी तरह से बेहतर हैं। लोकसभा चुनावों से लेकर नतीजों तक हर चरण में बद्दी पुलिस मुस्तैद है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश का बद्दी क्षेत्र पंजाब और हरियाणा इलाके के साथ सटा है । इसलिए सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने दिन-रात इंटर स्टेट नाके लगा रखे हैं। उनके अनुसार नालागढ़ से वीरवार को सभी टीमें अपने अलग-अलग पोलिंग बूथ पर रवाना हो जाएगी । इस मौके पर आईटीबीपी के अधिकारी झारखंड पुलिस के अधिकारी मध्यप्रदेश पुलिस और यूपी होमगार्ड के अधिकारी बैठक में मौजूद रहे ।

(Udaipur Kiran) / संदीप

Most Popular

To Top