Uttrakhand

एसएसपी ने किया कोतवाली का वार्षिक निरीक्षण

सलामी लेते हुए

-लंबित मालों के निस्तारण न कराए जाने पर कप्तान दिखे खफा

हरिद्वार, 25 मई (Udaipur Kiran) । एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने आज कोतवाली रानीपुर का वार्षिक निरीक्षण किया। एसएसपी डोबाल ने थाना भवन, कार्यालय की साफ-सफाई व्यवस्था और मेन्टिनेंस का निरीक्षण कर महत्वपूर्ण राजकीय अभिलेखों को जांचा।

एसएसपी डोबाल ने अभिलेखों को अपडेट रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कुर्की वारंट के निस्तारण में तेजी, लापता हिस्ट्रीशीटर को खोजने, सीसीटीएनएस में जीडी ऑनलाइन रखने के साथ ही कनेक्टिविटी की कोई समस्या आने पर प्राथमिकता के आधार पर टेक्निकल कमियों का निस्तारण करने पर जोर दिया।

महिला हेल्प डेस्क में नियुक्त कर्मचारियों को उत्तराखण्ड पुलिस एप एवं उसके कंटेंट गौरा शक्ति का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार एवं आगंतुकों विशेषकर महिलाओं के मोबाइल में ऐप डाउनलोड करवाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कर्मचारी बैरक, भोजनालय एवं शस्त्रागार में साफ-सफाई की व्यवस्थाओं पर संतोष जाहिर किया। उन्होंने सभी स्थानों पर कुड़ेदान रखने एवं डेंगू से रोकधाम के लिए किटनाशक के छिड़काव के दिशा-निर्देश दिए।

मालखाना निरीक्षण के दौरान डोबाल ने लंबित मालों के निस्तारण में शिथिलता बरतने पर नाराजगी दिखाते हुए प्रभारी निरीक्षक रानीपुर एवं मालखाना मोहर्रीर को लंबित माल मुकदमे के नियमानुसार निस्तारण के लिए कमेटी तैयार कर गंभीरता के साथ वैधानिक कार्रवाई अमल में लाने के निर्देश दिए।

एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल द्वारा कोतवाली में तैनात सभी अधिकारी, कर्मचारियों से उनकी समस्या की जानकारी लेते हुए प्रभारी निरीक्षक रानीपुर को मैन पावर के सही तरीके से इस्तेमाल एवं कर्मचारियों की सुख-सुविधाओं का ध्यान रखने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, एएसपी, सीओ सदर जितेन्द्र मेहरा सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / रजनीकांत/सत्यवान/रामानुज

Most Popular

To Top