Jammu & Kashmir

जीडीसी हीरानगर में विशेष शीतकालीन शिविर का हुआ समापन

जीडीसी हीरानगर में विशेष शीतकालीन शिविर का हुआ समापन

कठुआ 07 मार्च (Udaipur Kiran) । गिरधारी लाल डोगरा मेमोरियल डिग्री कॉलेज हीरानगर की एनएसएस इकाई ’चेष्टा’ ने एक सप्ताह के विशेष शीतकालीन शिविर का समापन पूरे उत्साह के साथ मतदान जैसा कुछ नहीं मैं निश्चित रूप से वोट करता हूं विषय के तहत किया।

प्रिंसिपल डॉ. प्रज्ञा खन्ना के संरक्षण और एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. राम कृष्ण की देखरेख में गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज हीरानगर की एनएसएस इकाई ने पूरे सप्ताह आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला के साथ सप्ताह भर चलने वाले शीतकालीन शिविर का समापन किया। शिविर का उद्घाटन कॉलेज की प्राचार्य डॉ. प्रगया खन्ना ने एनएसएस समिति के सदस्यों और एनएसएस स्वयंसेवकों की उपस्थिति में पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलन और सरस्वती वंदना के साथ किया। प्रिंसिपल ने अपने संबोधन में इस बात पर जोर दिया कि बड़े पैमाने पर समुदाय के साथ सीधे संपर्क में रहने वाले एनएसएस स्वयंसेवक हमारे सबसे बड़े लोकतंत्र को और समृद्ध करने के लिए मतदान के अधिकार और अन्य चुनावी प्रक्रियाओं पर जागरूकता फैलाने के लिए बेहतर स्थिति में हैं। उन्होंने एनएसएस स्वयंसेवकों से कॉलेज के छात्रों और गोद लिए गए गांव पथवाल के निवासियों को जागरूक करने के लिए इन सात दिनों का प्रभावी ढंग से उपयोग करने का आह्वान किया। आरंभ में एनएसएस समिति सदस्य डॉ. रजनी बाला ने राष्ट्रीय सेवा योजना के लक्ष्यों और उद्देश्यों का परिचय दिया और एनएसएस स्वयंसेवकों को वोटिंग जैसा कुछ नहीं मैं निश्चित रूप से वोट देती हूं’ विषय पर की जाने वाली सप्ताह भर की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।

राजकीय जीएलडीएम द्वारा 7 दिवसीय शीतकालीन शिविर के तहत दूसरे दिन पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। तीसरे दिन नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया। चौथे दिन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया। पांचवें दिन वृक्षारोपण-सह-स्वच्छता अभियान और मतदाता जागरूकता रैली के लिए अपने गोद लिए गांव पथवाल का दौरा किया। छठे दिन एनएसएस स्वयंसेवकों को छोटी वीडियो क्लिप दिखाई गई। जबकि सातवें दिन एक समापन समारोह का आयोजन किया गया जिसमें प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहे स्वयंसेवकों को मेडल एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

(Udaipur Kiran) /

Most Popular

To Top