Bihar

मोबाइल का दुष्प्रभाव बच्चों का करेगा भविष्य बर्बाद: पंकज

उद्घाटन करते निदेशक

शिक्षक अभिभावकों ने लिया गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का संकल्प

नवादा, 26 मई(हि स)। बी पी एस पब्लिक स्कूल राम नगर नवादा में शिक्षक अभिभावक संगोष्ठी सह बच्चों में नैतिक मूल्यों का पतन , बच्चों पर मोबाइल फोन का बढ़ता दुष्प्रभाव विषयक सेमिनार का आयोजन किया गया।इस कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के निर्देशक पंकज कुमार तथा प्राचार्य मनोरंजन कुमार सिन्हा ने किया।

विद्यालय के निदेशक पंकज कुमार ने बताया कि आज दिन प्रतिदिन बच्चों में नैतिक मूल्यों की कमी होती जा रहीं है।ऐसे में अध्यापकों के साथ साथ अभिभावकों की भी जिम्मेदारी बढ़ जाती है कि वे बच्चों को इन सारी बातों के बारे में जानकारी प्रदान करें। आज के बच्चों में अपने गुरु, माता पिता तथा अपनों से बड़ों के प्रति आदर नहीं देखा जा रहा है ।

इस पर उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि शिक्षा तब तक अधूरी है जब तक बच्चों को शिक्षा के साथ साथ संस्कार के साथ न जोड़ा जाए और मुझे इस बात की पूरी खुशी है के हमारे सारे शिक्षक साथी बच्चों को शिक्षा के साथ साथ अच्छे संस्कार भी दे रहे हैं।इस दौरान उन्होंने छात्रों को अपने मन से डर निकालकर सच के प्रति आवाज उठाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए अपने माता पिता का आदर करने के लिए प्रेरित किया ।इसके अलावा उन्होंने छात्रों को तर्कसंगत सोच अपनाने को कहा।उन्होंने कहा कि हर विद्यार्थी को किंतु परंतु छोड़ कर तर्कसंगत सोच अपनाना चाहिए।

(Udaipur Kiran) /चंदा

Most Popular

To Top