Uttar Pradesh

किसानों के जीवन में आएगी खुशहाली: शलभ मणि त्रिपाठी

फोटो
फोटो

देवरिया, 7 मार्च ( हि. स. ) । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को लखनऊ में कृषकों को निजी नलकूप से सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली उपलब्ध कराए जाने के लिए संकल्प से सिद्धि कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।

जिसका सजीव प्रसारण पुलिस लाइन स्थित अधीक्षण अभियंता कार्यालय में किया गया जिसे विधायक सदर शलभ मणि त्रिपाठी, विधायक रुद्रपुर जयप्रकाश निषाद, जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा किसान रहे ।

इस अवसर पर सदर विधायक डॉ शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि निजी नलकूपों से सिंचाई के लिए निःशुल्क बिजली देने से किसानों के जीवन में खुशहाली आएगी और उनकी तरक्की की राह खुलेगी। सब्जी व गन्ना किसानों को इसका लाभ मिलेगा। किसान नलकूप लगाने के लिए प्रेरित होंगे और प्रतिकूल मौसम की दशा में भी फसल की समुचित सिंचाई होगी। उन्होंने इस छूट के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताया।

विधायक रुद्रपुर जयप्रकाश निषाद ने कहा कि योगी सरकार किसानों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार की कई कल्याणकारी योजना संचालित है जिससे किसानों की समृद्धि बढ़ी है।

जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने कहा कि जनपद में 3709 किसान निजी नलकूप स्थापित किए हैं। योजना के अनुसार उन्हें नए सत्र में शतप्रतिशत छूट मिलेगी। इससे किसानों को सिंचाई करने में सहायता मिलेगी।

इस दौरान मुख्य राजस्व अधिकारी जेआर चौधरी अधीक्षण अभियंता जीसी यादव, अधिशासी अभियंता वीके सिंह, भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष पवन मिश्रा मौजूद रहे ।

(Udaipur Kiran) / ज्योति

/बृजनंदन

Most Popular

To Top