Madhya Pradesh

सीहोरः प्रधान जिला न्यायाधीश ने किया जिला जेल का निरीक्षण

सीहोरः प्रधान जिला न्यायाधीश ने किया जिला जेल का निरीक्षण

– बंदियों से की चर्चा, देखी भोजन की गुणवत्ता

सीहोर, 24 मई (Udaipur Kiran) । प्रधान जिला न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष सतीश चंद्र शर्मा ने शुक्रवार को जिला जेल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पाकशाला, विडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष, जेल डिस्पेंसरी, स्टोर रूम, महिला सेल, बंदियों के बैरक, पानी एवं रोशनी की व्यवस्था, डॉक्टरों की उपलब्धता, बीमार बंदियों के उपचार सम्बंधी सुविधाओं तथा दवाओं की उपलब्धता भी देखी।

प्रधान जिला न्यायाधीश शर्मा ने बंदियों एवं महिला बंदियों के साथ निरुद्ध बच्चे के पोषण, भोजन, स्वास्थ्य एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं तथा उनके प्रकरणों की प्रगति के सम्बंध में विस्तार से जानकारी ली तथा बंदियों की समस्याओं को सुना और त्वरित निराकरण के लिए संबंधितों को निर्देश दिए। उन्होंने भोजन कक्ष के निरीक्षण के दौरान भोजन की गुणवत्ता का परीक्षण किया, साथ ही स्टोर रूम निरीक्षण के दौरान गेहूं, चावल, दाल आदि भोजन सामग्री की गुणवत्ता भी देखी। उन्होंने डिस्पेंसरी में रोगी बंदियों को प्रदान की जाने वाली दवाओं के रजिस्टर का भी निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव एमके वर्मा, जिला विधिक सहायता अधिकारी जीशान खान, जेल अधीक्षक प्रतिभा पटेल, जेल उप अधीक्षक ज्योति तिवारी एवं लीगल एड डिफेंस काउंसिल्स राजेन्द्र कुशवाह, आसिफ खान, एकता सेन एवं बंदी गण उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top