West Bengal

संदेशखाली थाना प्रभारी का तबादला

Police

संदेशखाली, 09 मार्च (Udaipur Kiran) । तकरीबन पिछले दो महीने से उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली की चर्चा के बीच संदेशखाली थाना प्रभारी का तबादला कर दिया गया है। संदेशखाली थाना की जिम्मेवारी संभाल रहे विश्वजीत संपुई को इंस्पेक्टर बनाकर बशीरहाट थाने भेज दिया गया है। वहीं बशीरहाट जिला पुलिस के एसओजी के एसआई गोपाल सरकार को संदेशखाली थाने की जिमीवारी दी गई है।

उल्लेखनीय है कि गत पांच जनवरी को ईडी और केंद्रीय बलों पर हमले के बाद से संदेशखाली थाने की भूमिका पर बार-बार सवाल उठाए जा रहे थे। इलाके की महिलाओं को संदेशखाली थाने का घेराव कर लगातार विरोध प्रदर्शन करते हुए देखा गया था।

संदेशखाली आंदोलन के दौरान स्थानीय थाने की भूमिका पर बार-बार सवाल उठे थे। जबरन जमीन पर कब्जे और महिलाओं के साथ दुष्कर्म की कई शिकायत है थाने में दर्ज नहीं की गई। आरोप है कि जब प्रदर्शनकारियों से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बार-बार एक ही बात कही, जब वे थाने गए तो उन्होंने शाहजहां के पास जाने को कहा। शिबू हाजरा के पास जाने को कहा गया। सवाल यह उठा कि इतनी शिकायतों के बाद भी पुलिस को कुछ नजर क्यों नहीं आया।

लगभग 56 दिनों की खोज के बाद, शेख शाहजहां को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल वह सीबीआई की हिरासत में हैं। उसके दो प्रमुख गुर्गे शिबू हाजरा, उत्तम सरदार को कैद कर लिया गया। (Udaipur Kiran) /धनंजय

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top