Maharashtra

नासिक में सर्राफा व्यापारियों से 26 करोड़ नकद और 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति के दस्तावेज जब्त

नासिक में आयकर विभाग ने सर्राफा व्यापारियों के यहां 26 करोड़ नकद और 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए

मुंबई, 26 मई (Udaipur Kiran) । आयकर विभाग ने नासिक में सर्राफा व्यापारियों की दुकानों और डेवलपर्स के दफ्तरों पर छापेमारी कर 26 करोड़ रुपये की नकदी और 90 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए हैं। यह कार्रवाई तीन तीन चली।

आयकर विभाग ने नासिक में सुराणा ज्वैलर्स सर्राफा कारोबारी के दफ्तर के साथ ही कनाडा कॉर्नर स्थित उनकी ज्वैलरी शॉप और उनके खुद के डेवलपर्स पर लगातार 30 घंटे तक छापेमारी की गई। इस कार्रवाई में नासिक, नागपुर, जलगांव जिले की इनकम टैक्स की टीमों के करीब 50 से 55 अधिकारी शामिल थे।

कार्रवाई की शुरुआत सुराणा ज्वेलर्स के पेढ़ी और उनके रियल एस्टेट कारोबार कार्यालय पर छापेमारी शुरू की गई। राका कॉलोनी स्थित उनके आलीशान बंगले पर भी आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा। इसके साथ ही शहर के विभिन्न स्थानों पर उनके कार्यालय, निजी लॉकर और बैंक लॉकर की भी जांच की गई। मनमाड और नंदगांव में उनके परिवार के सदस्यों के घरों की भी तलाशी ली गई।

यह छापेमारी आयकर जांच विभाग के महानिदेशक सतीश शर्मा के मार्गदर्शन में अतिरिक्त निदेशकों की निगरानी में की गई। आयकर विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई के दौरान संपत्ति के दस्तावेज वाली पेन ड्राइव और हार्ड डिस्क जब्त करने में सफल रही।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top