CRIME

बुंदेलखंड में नशे का कारोबार फैलाने वाला 50 हजार का इनामी रिंकू राठी गिरफ्तार

बांदा, 08 मार्च (Udaipur Kiran) । ओडिशा से गांजा की खेप लाकर बुंदेलखंड के जनपदों में नशे का कारोबार करने वाला गाजियाबाद का रिंकू राठी पिछले नौ महीने से फरार था। जिसकी गिरफ्तारी के लिए चित्रकूट धाम परिक्षेत्र के डीआईजी ने 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। जिसे एसटीएफ ने मुखबिर की सूचना पर थाना सूरजपुर जनपद गौतम बुद्ध नगर में गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने शुक्रवार को बताया कि 16 जुलाई 2023 को थाना बबेरु क्षेत्र में ओडिशा से लाई जा रही अवैध गांजे की खेप बरामद की गई थी। जिसमें दो अभियुक्तों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया था। शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे थे। इसी क्रम में वांछित अभियुक्तों की जल्द गिरफ्तारी के लिए पुलिस उप महानिरीक्षक चित्रकूट धाम परिक्षेत्र अजय कुमार सिंह ने दो वांछित अभियुक्तों रिंकू राठी पुत्र गजेन्द्र निवासी सैदपुर थाना भोजपुर मोदीनगर जनपद गाजियाबाद व मनीष पुत्र जगबीर निवासी डालयानपान्ना थाना दुजाना जनपद झज्जर हरियाणा, पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। इनमें से एक रिंकू राठी को 7 मार्च 2024 की रात्रि पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दुर्गा टॉकीज गोल चक्कर के पास थाना सूरजपुर जनपद गौतमबुद्धनगर से गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने कहा कि उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी और संपत्ति भी जब्त की जाएगी।

पुलिस के मुताबिक, गाजियाबाद के रहने वाला रिंकू राठी ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक गैंग बनाया था। यह गैंग उड़ीसा से गांजा लाकर बांदा समेत आसपास के जिलों में सप्लाई करता था। पुलिस ने जांच के दैरान पूरे गैंग का भंडाफोड़ किया था। साथ ही आरोपी रिंकू राठी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। लेकिन यह फरार चल रहा था। उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

(Udaipur Kiran) / अनिल/मोहित

Most Popular

To Top