Madhya Pradesh

रीवाः सीएम राइज पीके स्कूल का भवन निर्माण कार्य प्रगति पर, कलेक्टर ने किया अवलोकन

रीवाः सीएम राइज पीके स्कूल का भवन निर्माण कार्य प्रगति पर, कलेक्टर ने किया अवलोकन

– 47.89 करोड़ रूपये से बनाये जा रहे सीएम राइज भवन

रीवा, 24 मई (Udaipur Kiran) । जिले में 12 सीएम राइज स्कूलों को प्रथम चरण में स्वीकृति शासन स्तर से प्राप्त हुई है। शासन की अतिमहत्वपूर्ण योजना के तहत सीएम राइज विद्यालय भवनों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। कलेक्टर प्रतिभा पाल ने शुक्रवार को 47.89 करोड़ रूपये की लागत से बनाये जा रहे सीएम राईज पीके स्कूल के भवन निर्माण कार्य का निरीक्षण किया तथा निर्माण विभाग के अधिकारियों को समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने के निर्देश दिये।

उल्लेखनीय है कि 47.89 करोड़ रूपये से सीएम राइज पीके का निर्माण कार्य दिसंबर 2023 से प्रारंभ हो चुका है तथा जून 2025 तक यह कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा। निर्माणाधीन भवन में जी अ3 अन्तर्गत 76 क्लासरूम, 500 सीटर आडिटोरियम, छात्रावास, मिड डे मील भवन के साथ टेनिस कोर्ट तथा क्रिकेट बाक्स का निर्माण कराया जायेगा। स्कूल से लगे क्षेत्र में प्ले ग्राउण्ड भी होगा।

कलेक्टर ने भवन निर्माण की प्रगति से अवगत होते हुए कार्य को और गति देने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान कार्यपालन यंत्री पीआईयू केके तिवारी, सहायक यंत्री संजीव कालरा, जिला शिक्षा अधिकारी सुदामा गुप्ता, प्राचार्य पीके स्कूल वरूणेन्द्र प्रताप सिंह सहित पीआईयू के अधिकारी तथा निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top