Sports

सिंगापुर ओपन : कैरोलिना मारिन से हारीं पीवी सिंधु, निशिमोटो ने प्रणय को किया बाहर

Singapore Open 2024-Sindhu, Pranoy Loss in pre-quarters

सिंगापुर, 30 मई (Udaipur Kiran) । दो बार की ओलंपिक पदक विजेता शटलर पीवी सिंधु और एचएस प्रणय का गुरुवार को सिंगापुर ओपन में सफर समाप्त हो गया। सिंधु को जहां स्पेन की कैरोलिना मारिन ने शिकस्त दी, वहीं, प्रणय को जापान के केंटा निशिमोटो ने हराया।

सिंधु ने महिला एकल प्री-क्वार्टर फाइनल में रोमांचक मुकाबले में 18-15 की बढ़त गंवा दी और चिर परिचित प्रतिद्वंद्वी कैरोलिना मारिन से तीन गेम तक चले मैच में हार गईं।

पिछले सप्ताह थाईलैंड ओपन में उपविजेता रहने के बाद, इस शीर्ष भारतीय शटलर ने रियो ओलंपिक फाइनल की अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पहला गेम जीता, लेकिन स्पेनिश खिलाड़ी ने वापसी करते हुए एक घंटे, आठ मिनट तक चले संघर्ष में 21-13, 11-21, 20-22 से जीत हासिल की।

डेनमार्क ओपन सेमीफाइनल में हुई तीखी टक्कर के बाद सात महीनों में पहली बार एक-दूसरे का सामना करते हुए, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता भारतीय ने लगातार पांच अंक हासिल करते हुए पहला गेम अपने नाम किया।

लेकिन स्पेन की विश्व नंबर 3 खिलाड़ी ने दूसरे गेम में जोरदार वापसी की, जिसमें उन्होंने लगातार छह अंक जीते और 17-7 की बढ़त हासिल की, फिर खेल को बराबरी पर ला दिया।

सिंधु ने निर्णायक गेम में बढ़त हासिल की और पूरे गेम में अपनी बढ़त बनाए रखी, लेकिन मारिन ने शानदार वापसी करते हुए भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ अपने 17वें मैच में 12वीं जीत दर्ज की।

वहीं, पुरुष एकल में भारतीय शटलर एचएस प्रणय को,जापान के केंटा निशिमोटो ने तीन सेटों तक चले मुकाबले में 21-13, 14-21, 21-15 से हराया। यह मैच 1 घंटा 18 मिनट तक चला।

विश्व के 10वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय ने इससे पहले 45वें नंबर के बेल्जियम के जूलियन कैरेगी की कड़ी चुनौती को 21-9, 18-21, 21-9 से हराते हुए राउंड ऑफ 16 में प्रवेश किया था।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top