HEADLINES

प्रधानमंत्री मोदी की बिहार में आज तीन जनसभाएं

पीएम की फाइल फोटो। 

पटना, 25 मई (Udaipur Kiran) । बिहार के पटलिपुत्र, बक्सर और काराकाट लोकसभा क्षेत्र में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजग उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी सभा करेंगे। लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी 9 वीं बार बिहार दौरे पर पहुंच रहे हैं।

शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी की पहली चुनावी सभा सुबह 11.30 बजे पाटलिपुत्र लोकसभा के अंतर्गत पटना के बिक्रम स्थित कृषि भवन में होगी। इस सीट पर भाजपा के मौजूदा सांसद रामकृपाल यादव चुनाव मैदान में हैं। उनका सीधा मुकाबला लालू प्रसाद की बड़ी बेटी और महागठबंधन की उम्मीदवार मीसा भारती से है। बिक्रम में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी काराकाट के लिए रवाना हो जाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी की दूसरी सभा रोहतास के काराकाट में होगी। डेहरी के सुअरा हवाई अड्डा मैदान में वह एनडीए उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा के लिए लोगों से वोट की अपील करेंगे। इस सीट से भोजपुरी स्टार पवन सिंह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में हैं जबकि महागठबंधन की ओर से सीपीआईएमएल उम्मीदवार के तौर पर राजा राम सिंह चुनाव मैदान में हैं। इस सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय होने की संभावना है। तीनों उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर है।

प्रधानमंत्री की तीसरी सभा बक्सर के अहिरौली में होगी, जहां वह भाजपा उम्मीदवार मिथिलेश तिवारी के लिए लोगों से वोट मांगेंगे। महागठबंधन की तरफ से राजद के सुधाकर सिंह चुनाव मैदान में हैं। इन तीनों सीटों पर आखिरी चरण में 1 जून को वोटिंग होनी है। आखिरी चरण में बिहार की आठ सीटों पर वोटिंग होगी, जिनमें नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद शामिल हैं।

(Udaipur Kiran) /गोविन्द

Most Popular

To Top