Uttar Pradesh

कुशीनगर में कृषि विश्वविद्यालय शिलान्यास के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां शुरू

कृषि विश्वविद्याल शिलान्यास के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां शुरू
कृषि विश्वविद्याल शिलान्यास के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां शुरू

कुशीनगर, 07 मार्च (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री योगी के हाथों गौतम बुद्ध कृषि विश्वविद्यालय के शिलान्यास के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं। गुरुवार को शिलान्यास स्थल पर इवेंट कंपनी ने पांडाल के लिए जर्मन हैंगर, सेफ हाउस और मंच बनाने का कार्य शुरू कर दिया। दूसरी तरफ लोक निर्माण विभाग की टीम ने हेलीपैड, स्थल की सफाई, व्यवस्थित रास्तों का निर्माण शुरू करा दिया। प्रशासन की अनेक टीम पार्किंग, डी, गैलरी, सेफ हाउस, पेयजल, प्रसाधन आदि की व्यवस्था में लग गई हैं।

प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही शुक्रवार को पूरी तैयारियों का निरीक्षण करेंगे और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा करेंगे। शाही भाजपा संगठन और जनप्रतिनिधियों के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे और सबकी जिम्मेदारी तय करेंगे। 10 या 11 मार्च को शिलान्यास हो सकता है।

गुरुवार को जिलाधिकारी उमेश मिश्र ने सीडीओ गुंजन दुबे, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंकिता जैन के साथ कार्यक्रम स्थल का दौरा किया। मौके का निरीक्षण कर व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों से फीडबैक लेकर कमियों को दूर करने और व्यवस्था को उत्तम बनाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखने के लिए निर्देशित किया।

50 हजार लोगों के बैठने की हो रही व्यवस्था

जर्मन हैंगर पांडाल 200 मीटर लंबा और 75 मीटर चौड़ा होगा। पांडाल में 50 हजार लोगों की क्षमता वाला होगा। तीस हजार लोगों के बैठने के लिए कुर्सियां लगाई जायेंगी। अलग से वीआईपी और मीडिया गैलरी बनाई जायेगी।

बैंगलोर, मुंबई और कोलकाता से आयेंगे फूल

बुद्ध और कृषि थीम पर बन रहे मंच को सजाने के लिए कई राज्यों से इंपोर्टेड फूल मंगाए जा रहे हैं। मंच बैंगलोर से आर्किड, कोलकाता से गेंदा और मुंबई से ग्लाइड फूल समेत विभिन्न फूलों से सजेगा।

लगेगी दो दर्जन एल ई डी स्क्रीन

लोग बेहतर तरीके से कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देख सकें, इसके लिए पांडाल के भीतर और बाहर दो दर्जन एल ई डी स्क्रीन लगाए जायेंगे। विभिन्न सोशल मीडिया चैनल पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा।

(Udaipur Kiran) /राजेश

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top