Sports

33वी उत्तर प्रदेश राज्य चैंपियनशिप 2024 की विजेता बनी प्रयागराज

33वी उत्तर प्रदेश राज्य चैंपियनशिप 2024 की विजेता बनी प्रयागराज

—अब अपने उद्देश्य की ओर बढ़ रहा है कानपुर बोट क्लब: मदन गबरियाल

कानपुर,18 मार्च (Udaipur Kiran) । 33वी उत्तर प्रदेश राज्य चैम्पियनशिप 2024 की प्रतियोगिता में प्रयागराज की टीम ने बाजी मारी और चैम्पियनशिप विजेता बनी। कानपुर बोट क्लब में चल रही कयाकिंग कैनोइंग की जल क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन रूमांचक प्रतियोगिताएं हुई विभिन्न वर्गाे की 200 मीटर और 500 मीटर की प्रतियोगिता में प्रयागराज ने बाजी मारी।

पुरस्कार वितरण के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कानपुर विकास प्राधिकारण के उपाध्यक्ष मदन गबरियाल ने कहा की बोट क्लब अब अपने उद्देश्य की ओर बढ़ रहा है और भविष्य में यहां और बड़े आयोजन होंगे।

आयोजन की कुशलता के लिए उत्तर प्रदेश कयाकिंग कनोईंग एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने मण्डलायुक्त अमित गुप्ता और सचिव जल क्रीड़ा नीरज श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी (नगर) डा. राजेश कुमार, सचिव कानपुर विकास प्राधिकरण शत्रोहन वैश्य का आभार व्यक्त किया और कहा की एसोसिएशन भविष्य में और बड़े आयोजन कानपुर में करवाएगी।

सचिव जल क्रीड़ा नीरज श्रीवास्तव ने कहा की कानपुर बोट क्लब में रोमांचकारी जल क्रीड़ा के प्रत्योगियाओं की अब शुरुवात हो गई है और अब कानपुर रोमांचक खेल की दुनिया में अपनी नई पहचान लेकर उभरेगा। आयोजन में तकनीकी प्रबंधन की महत्वपूर्ण भूमिका होती है और इसके लिए सुमित घोष, एस.एम. भट्ट, गुलाबचंद, धवन कुशवाहा, डी.पी. सिंह की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

33वी उत्तर प्रदेश राज्य क्याकिंग केनोइंग जल क्रीड़ा चौंपियनशिप के सफल आयोजन से आज कानपुर अपनी एक नई पहचान ले कर आया है। जल क्रीड़ा के खिलाड़ियों को तैयार करने में उत्तर प्रदेश की भी भागीदारी अब बड़े दायरे में दिखने लगी है।

उत्तर प्रदेश कयाकिंग कानोइंग एसोसिएशन खिलाडियों की प्रतिभाओं को आगे लाकर इनको प्रशिक्षण दे कर प्रतियोगिताओं के आयोजन कर खिलाडियों को तैयार करने का एक महत्वपूर्ण काम कर रही है। ऐसे खेल आयोजनों में इन्फ्रास्ट्रक्चर सपोर्ट की एक बड़ी आव्यशकता होती है क्योंकि इनका विकास नदियों के किनारे ही होता है जो, सरकारी सहायता और उनके मार्ग दर्शन मे ही संभव हो पाता है। कानपुर बोट क्लब की स्थापना भी जल क्रीड़ा के विकास, इसके प्रशिक्षण तथा राष्ट्रीय स्तरीय खेलो के आयोजन के उद्देश्य से की गई।

(Udaipur Kiran) /राम बहादुर/बृजनंदन

Most Popular

To Top