Uttar Pradesh

काशी में शनिवार को सियासी घमासान, प्रियंका गांधी और डिम्पल यादव का रोड शो, योगी की जनसभा

योगी की जनसभा की तैयारियों को देखते भाजपा नेता:फोटो बच्चा गुप्ता

-वाराणसी में भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान को धार देंगे सीएम योगी,भाजपा नेताओं ने जनसभा स्थल को देखा

वाराणसी, 24 मई (Udaipur Kiran) । लोकसभा चुनाव के छठें चरण में शनिवार 25 मई को मतदान के बाद सातवें चरण में धर्म नगरी काशी में सत्तारूढ़ दल भाजपा के साथ विरोधी दलों के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा होगा। इसकी शुरूआत शनिवार से ही हो रही है। वाराणसी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां अस्सीघाट पर जनसभा करेंगे।

वहीं, इंडिया गठबंधन के वाराणसी से प्रत्याशी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के पक्ष में सियासी फिजा बनाने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा सांसद डिंपल यादव रोड शो करेंगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मेगा रोड शो में उमड़े जनसैलाब को देखते कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने भी जबाब में रोड शो की पूरी तैयारी की है। प्रियंका गांधी और डिम्पल यादव के रोड शो की शुरूआत दुर्गाकुंड स्थित माता कूष्मांडा के दरबार से होगी।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व महामंत्री एवं प्रवक्ता प्रो.सतीश राय के अनुसार वाराणसी संसदीय क्षेत्र में राहुल-अखिलेश और प्रियंका-डिंपल की जोड़ी इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय के पक्ष में चुनावी माहौल को शबाब पर पहुंचाने का काम करेगी। इसके लिए पूरी तैयारियां की गई है।

कांग्रेस के नेताओं के अनुसार रोड शो से पहले प्रियंका गांधी और सांसद डिम्पल यादव श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करेंगी। वाराणसी में इस कार्यक्रम को लेकर इंडी घटक दलों के कार्यकर्ताओं में बेहद उत्साह है।

कांगेस के स्थानीय महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने बताया कि लगभग चार किलोमीटर का रोड शो लंका होते हुए सीर गोवर्धनपुर स्थित संत रविदास मंदिर पर पहुंच कर संपन्न होगी। रोड शो के दौरान प्रियंका गांधी व डिंपल यादव बीएचयू के मुख्य द्वार पर स्थित महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी करेंगी। काशी में पहली बार प्रियंका गांधी और डिंपल यादव के रोड शो और एक साथ प्रचार अभियान को इंडी गठबंधन के समर्थक अपने लिए मुफीद मान रहे हैं। उधर,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा की तैयारियों और जगह को देखने के लिए कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव और अन्य नेता अस्सी घाट पर पहुंचे।

(Udaipur Kiran) /श्रीधर/राजेश

Most Popular

To Top