HimachalPradesh

हिमाचल की जनता फिर रोकेगी भाजपा का रथ: नरेश चौहान

Congress

शिमला,30 मई (Udaipur Kiran) । एक जून को होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रदेश की जनता कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर भाजपा के रथ को रोकेगी। एक माह के चुनाव प्रचार के दौरान जिस तरह का समर्थन कांग्रेस को जनसभाओं में मिला है। उससे साफ पता चलता है कि चार जून को केंद्र और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। यह बात शिमला में आयोजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कही।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता का जिस तरह सहयोग और फीडबैक मिला है। उससे यह सुनिश्चित है कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार ने बेहतरीन कार्य किए हैं।

नरेश चौहान ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी के स्टार प्रचारकों और सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने रिकॉर्डतोड़ चुनावी सभाएं की हैं।

उन्होंने बताया कि स्टार प्रचारकों में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक ,पार्टी राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने सात, वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने दो जनसभाएं कर जनता से वोट देने की अपील की तो वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता व स्टार प्रचारक सचिन पायलट , भूपेंद्र सिंह हुड्डा, भूपेश बघेल , शशिथरूर जैसे बड़े नेताओं ने चुनाव प्रचार किया।

तो वहीं सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने 110-15 मीटिंग से ऊपर हर विधानसभा क्षेत्र में की है। सीएम ने प्रदेश के दूरगामी और जनजातीय क्षेत्रों लाहुल- स्पिति ,पांगी -भरमौर, डोडरा -क्वार में जाकर लोगों की समस्याओं को सुना है और जनता से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की है।उसी तरह डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री और पार्टी प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने भी पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार कर कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने की अपील की है।

नरेश चौहान ने कहा कि आज प्रदेश में 6 उपचुनाव हो रहे हैं जो बिके हुए विधायकों की वजह से हुआ है अब उन्हें सबक सिखाने का समय आ गया है उम्मीद है प्रदेश की जनता उन्हें सबक सिखाने का काम करेगी।

नरेश चौहान ने कहा कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार अगले तीन वर्षों में बाकी बची 5 गारंटियों को पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि 5 सालों के भीतर प्रदेश को कर्ज से उबारना है। सीएम सुक्खू की दूरगामी सोच के चलते एक साल में ही 20 फीसदी अतिरिक्त आय हुई है और आने वाले 3 तीन वर्षों में इसे और बढ़ाकर प्रदेश को कर्ज मुक्त किया जाएगा।

(Udaipur Kiran) /उज्ज्वल

Most Popular

To Top