Uttrakhand

दूषित पानी पीने को मजबूर देवाल की जनता

गोपेश्वर, 25 मई (Udaipur Kiran) । चमोली जिले के देवाल क्षेत्र के उपभोक्ताओं ने पेयजल आपूर्ति को लेकर शनिवार को एक ज्ञापन क्षेत्रीय विधायक भूपाल राम टम्टा को भेजा। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि गर्मी के मौसम में पानी की किल्लत से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सांसद प्रतिनिधि नरेंद्र बिष्ट, भाजपा के ब्लाॅक अध्यक्ष उमेश मिश्रा का कहना है कि वर्तमान में देवाल क्षेत्र के लिए कोठमी, गमलीमाडन पेयजल योजना बनायी गई है, लेकिन इस पेयजल योजना से पूरे क्षेत्र को समुचित पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। पुरानी पेयजल योजना का जो स्रोत है, उसके ऊपर से सिंचाई विभाग की ओर से नहर का निर्माण किये जाने से स्रोत में मलबा आ गया है, जिससे लोगों के घरों में मिट्टी युक्त पानी पहुंच रहा है। ऐसे में उपभोक्ताओं को शुद्ध पानी नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने क्षेत्रीय विधायक से क्षेत्र की जनता की पेयजल समस्या के समाधान की मांग की है।

विधायक को भेजे गये ज्ञापन में विधायक प्रतिनिधि सुरेन्द्र बिष्ट, व्यापार संघ अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह रावत, भाजपा महामंत्री युगराज बसेड़ा, प्रधान जीवन मिश्रा, अन्सी बोरा, सरपंच नवीन पंत, गौरव दत्त जोशी, क्षेपंस रमेश राम आदि के हस्ताक्षर हैं।

क्या कहते हैं अधिकारी?

यह मामला मेरे संज्ञान में आया है। लाइन का स्थलीय निरीक्षण कर समस्या का समाधान किया जायेगा। जेई और एई को निरीक्षण के निर्देश दिए गये है।

-अरुण प्रताप सिंह अधिशासी अभियंता जल निगम कर्णप्रयाग।

(Udaipur Kiran) /रामानुज

Most Popular

To Top