HEADLINES

पेटीएम मनी ने शुरू की फ्यूचर एंड ऑप्शंस ट्रेडिंग

0 0
Read Time:5 Minute, 23 Second

प्रति ऑर्डर लगेगा महज 10 रुपये का ब्रोकरेज शुल्क

  • अर्ली एक्सेस प्रोग्राम के साथ ऐप् d;प पर एफएंडओ ट्रेडिंग प् d;लेटफॉर्म लॉन् d;च किया
  • ह प्रोडक् d;ट श्रेणी में सर्वोत् d;तम खूबियों के साथ उपलब् d;ध है और इसे बाजार में आए नए निवेशकों के लिए बेहद आसान बनाया गया है
  • सभी एफएनओ ट्रेड्स 10 रुपये के बेहद न् d;यून ब्रोकरेज शुल्क पर पेश किये
  • अगले 18-24 महीनों में प्रतिदिन 1.5 लाख करोड़ रुपये का कारोबार और 10 लाख ट्रेड  करने का लक्ष्य

नई दिल्ली.   भारत का स्वदेशी डिजिटल फाइनेंशियल सर्विसेज प्लेटफॉर्म पेटीएम ने आज घोषणा करते हुए बताया कि उसकी पूर्ण स् d;वामित् d;व वाली सहायक कंपनी पेटीएम मनी अब अपने प्लेटफॉर्म पर फ्यूचर एंड ऑप्शंस (एफएंडओ) ट्रेडिंग की भी सुविधा देगी. पेटीएम मनी पर स्टॉक् d;स, डायरेक्ट म् d;यूचुअल फंड्स, ईटीएएफ, आईपीओ, एनपीएस और डिजिटल गोल्ड जैसी अन् d;य पेशकशें भी मौजूद हैं. प् d;लेटफॉर्म ने यह सुविधा सभी एफएंडओ ट्रेड्स के लिए बेहद प्रतिस्पर्धी दर यानी 10 रुपये प्रति ऑर्डर में पेश की है.

कम शुल्क की सुविधा बिना किसी प्रतिबद्धता या पैकेज या कॉन्ट्रैक्ट्स के होगी. इंट्राडे ट्रेडिंग के जहां 10 रुपये बतौर ब्रोकरेज चार्ज देना होगा, वहीं डिलीवरी के मामले में कोई शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा. इस कम शुल्क से अनुभवी और पहली बार के ट्रेडर्स दोनों को फायदा होगा और उनको अपने मोबाइल पर सुरक्षित माहौल में सबसे बेहतरीन प्रोडक् d;ट के साथ फ् d;यूचर्स एंड ऑप् d;शंस में आसानी से ट्रेड करने की सुविधा मिलेगी.  

शुरुआत में, कंपनी एंड्रॉएड और वेब पर चुनिंदा यूजर्स को इसकी एक्सेस दे रही है ताकि उनसे फीडबैक मिल सके. यह सेवा व्यावसायिक रूप से सभी ट्रेडर्स और आइओएस प्लेटफॉर्म के यूजर्स के लिए अगले कुछ हफ्तों में उपलब्ध हो जाएगी. अपने प्लेटफॉर्म पर एफएंडओ के लॉन्च के साथ, पेटीएम मनी का अगले 18 से 24 महीनों में प्रतिदिन 1.5  लाख करोड़ रुपये का कारोबार और 10 लाख  ट्रेड करने का लक्ष्य है .

विजय शेखर शर्मा, पेटीएम के फाउंडर और सीईओ, ने कहा, ” हमारा मिशन वेल्थ सर्विसेज को 10 करोड़ भारतीयों तक पहुंचाने का है और एफएंडओ का लॉन् d;च हमारी यात्रा को तेजी देगा. मोबाइल फर्स्ट प्लेटफॉर्म को ध्यान में रखते हुए इसे बनाया गया है. इस् d;तेमाल में आसान और कम कीमत वाले इस उत् d;पाद का मकसद इसे छोटे कस् d;बों और शहरों तक पहुंचाना है. ”

पेटीएम मनी के सीईओ वरुण श्रीधर ने कहा, ”हम श्रेणी में बेहतरीन एफएनओ प्लेटफॉर्म लॉन् d;च कर बेहद खुश हैं, जो बेहद तेज अनुभव और साधारण इंटरफेस के साथ उपलब्ध है. स्थायित्व को सुनिश्चित करने के लिए इसे क्लाउड पर बनाया गया है. इसमें एडवांस चार्टिंग के अलावा कई फीचर्स हैं जो हाई फ्रीक् d;वेंसी ट्रेडर्स को सपोर्ट करती हैं और सबसे महत् d;वपूर्ण यह नए ट्रेडर्स के लिए एफएनओ कॉन्ट्रैक्ट की अपनी पहली खरीदारी को आसान बनाती हैं. बिना किसी कॉन्ट्रैक्ट, प्रतिबद्धता या शर्त के प्रति ऑर्डर 10 रुपये का शुल्क समग्र रूप से ट्रेडिंग की लागत को कम करने वाला है और यह पूरी प्रक्रिया को बेहद पारदर्शी भी बनाता है. हम उम्मीद करते हैं कि इसकी मदद से हम हज़ारों नए ट्रेडर्स को बाज़ार से जोड़ सकेंगे. इसके साथ ही पेटीएम मनी ने भारत के सबसे व् d;यापक और नंबर #1 डिजिटल वेल्थ मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म बनने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाया है. ”

पेटीएम मनी ने शुरू की फ्यूचर एंड ऑप्शंस ट्रेडिंग .

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleppy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Click to comment

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top