Chhattisgarh

43 भाजपा नेताओं को एक्स, वाय व वाय प्लस श्रेणी की सुरक्षा देने एसपी को जारी हुआ आदेश

 आदेश

जगदलपुर, 10 मार्च (Udaipur Kiran) । नक्सलियों द्वारा एक वर्ष में बस्तर संभाग के नक्सल प्रभावित इलाकों में 08 भाजपा नेताओं की हत्या कर दी। नक्सलियों द्वारा भाजपा नेताओं के हत्या की वारदात का क्रम थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। 06 मार्च को नक्सलियों ने धारदार हथियार से बीजापुर भाजपा नेता व्यापारी प्रकोष्ठ के मंडल उपाध्यक्ष कैलाश नाग की निर्मम हत्या की वारदात के बाद नक्सल प्रभावित क्षेत्र में रहने वाले भाजपा नेताओं में भय का माहौल है।

भाजपा बीजापुर जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार ने देश के गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा था। जिसमें कहा गया था कि कुछ दिनों बाद होने वाले लोकसभा चुनाव के समय प्रचार-प्रसार करने अंदरूनी क्षेत्रों में जाने से उन्हें नक्सलियों से जान का खतरा है। नक्सलियों के निशाने पर रहने वाले बीजापुर के 09 भाजपा पदाधिकारियों को सुरक्षा देने की मांग की गई थी। राज्य सरकार ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए बस्तर संभाग के 43 भाजपा नेताओं को एक्स, वाय व वाय प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करा रही है। सुकमा जिले के भाजपा जिला अध्यक्ष धनीराम बारसे को वाई प्लस श्रेणी के साथ ही कोरसा सन्नू, संजय सोरी, हुगाराम मरकाम एवं विश्वराज सिंह सुकमा को वाय श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करा रही है।

इन 43 भाजपा नेताओं में भाजपा के जिलाध्यक्ष से लेकर मंडल अध्यक्ष और युवा मोर्चा के सदस्यों के साथ ही युवा मोर्चा अध्यक्ष भी शामिल हैं। साथ ही इन नेताओं में उनको भी शामिल किया गया है, जिन पर पहले भी नक्सली हमला हो चुके हैं, या इन्हें जान से मारने की धमकी दे चुके हैं। राज्य सरकार द्वारा जल्द ही इन सभी नेताओं को एक्स, वाय व वाय प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़, रायपुर ने रविवार को एक सूची जारी कर बस्तर के 43 भाजपा नेताओं को सुरक्षा देने के लिए जिलों के एसपी को आदेश जारी किया है।

(Udaipur Kiran) / राकेश पांडे

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top