Uttrakhand

फर्जी रजिस्ट्रेशन मामला : हरिद्वार की ट्रैवेल एजेंसी का संचालक गिरफ्तार

पुलिस गिरफ्त में आरोपित

हरिद्वार, 23 मई (Udaipur Kiran) । उत्तराखंड में बीते दो दिनों में ही चार धाम यात्रा के लिए फर्जी रजिस्ट्रेशन के दर्जनों मामले सामने आ चुके हैं। इनमें कोतवाली ऋषिकेश पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पहली गिरफ्तारी की है। पुलिस ने इस मामले में हरिद्वार की एक ट्रैवेल एजेंसी के संचालक को गिरफ्तार किया है।

इसी क्रम में महाराष्ट्र से आये 30 सदस्यीय दल के सागर नेमिनाब मगड़म ने हरिद्वार की कोणार्क ट्रैवेल्स के खिलाफ फर्जी रजिस्ट्रेशन के आरोप में कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। जिसके बाद पुलिस टीम ने हरिद्वार पहुंचकर आरोपित ट्रैवेल एजेंसी कोणार्क ट्रैवेल्स के संचालक अंकुश पुत्र पूर्ण चंद निवासी गली नंबर चार टीबड़ी रानीपुर मोड थाना कोतवाली रानीपुर हरिद्वार काे गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के कब्जे से पुलिस ने फर्जीवाड़े में प्रयुक्त मोबाइल बरामद किया है। आरोपित का चालान कर दिया गया है।

गौरतलब है कि इन दिनों चारधाम यात्रा पर जो भी श्रद्धालु आ रहे हैं। उनके रजिस्ट्रेशन को बार्डर पर बने चेकिंग काउंटर पर चेक किया जा रहा है, जिनमें अब तक अलग-अलग प्रांतों से आने वाले कई तीर्थ श्रद्धालुओं के रजिस्ट्रेशन चेकिंग के दौरान फर्जी पाए गए। इसके बाद पीड़ित श्रद्धालुओं ने इसकी शिकायत सम्बन्धित थाने में की।

(Udaipur Kiran) / रजनीकांत/सत्यवान/रामानुज

Most Popular

To Top