HEADLINES

मतदान प्रक्रिया को लेकर फैलाई जा रही भ्रांतियों का एक दिन खुलासा करूंगाः मुख्य चुनाव आयुक्त

Election

नई दिल्ली, 25 मई (Udaipur Kiran) । दिल्ली के मुख्य चुनाव आयुक्त और दो चुनाव आयुक्तों ने आज दिल्ली में मतदान किया। मतदान के बाद पत्रकारों से बातचीत में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि मतदान प्रक्रिया को लेकर बहुत सी भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं, जिसमें मत प्रतिशत भी एक विषय है। एक दिन इन सबका खुलासा किया जाएगा और बताया जाएगा कि कैसे लोगों को गुमराह किया जा रहा है।

मुख्य चुनाव आयुक्त अपने 95 वर्षीय पिता और परिवार के साथ वोट करने आए थे। उन्होंने कहा कि पहली बार वोट करने भी वे अपने पिता के साथ ही गए थे। उन्होंने लोगों से बड़ी संख्या में वोट करने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस बार आयोग ने बड़े स्तर पर इंतजाम किए हैं। लोगों को मैसेज दिया जा रहा है और व्हाट्सएप पर भी लोगों को मैसेज दिए जा रहे हैं।

चुनावों के बारे में राजीव कुमार ने कहा कि देशभर में इस बार चुनावों के दौरान कम हिंसा हुई है। चुनाव आयोग के सुरक्षा और अन्य इंतजामों की प्रशंसा हो रही है।

इसके अलावा चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह ने परिवार सहित सुबह-सुबह ही मतदान किया।

दिल्ली सहित आठ राज्यों की 58 सीटों पर छठे चरण के तहत आज मतदान जारी है। दिल्ली और हरियाणा में बेहद गर्मी है। इसके बावजूद लोग घरों से निकलकर वोट कर रहे हैं।

(Udaipur Kiran) / अनूप

Most Popular

To Top