HEADLINES

बुद्ध पूर्णिमा पर केन्द्रीय मंत्री आठवले ने भगवान बुद्ध के अस्थि कलश का किया दर्शन

 केन्द्रीय मंत्री आठवले भगवान बुद्ध के पवित्र अस्थियों का दर्शन करते हुए
 केन्द्रीय मंत्री आठवले भगवान बुद्ध के पवित्र अस्थियों का दर्शन करते हुए

-आठवले ने कहा कि चार जून को नरेन्द्र मोदी के फिर से पीएम बनने के बाद पीओके भारत का होगा

वाराणसी, 23 मई (Udaipur Kiran) । आरपीआई (ए) के अध्यक्ष एवं केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने बुद्ध पूर्णिमा पर गुरुवार को सारनाथ स्थित मूलगंध कुटी विहार मंदिर में भगवान बुद्ध के अस्थि कलश का दर्शन किया। मंदिर के प्रमुख भिक्षु आर. सुमितानंद थेरो ने केन्द्रीय मंत्री के हाथ में रक्षा सूत्र बांधा। पवित्र अस्थि का दर्शन कर केंद्रीय मंत्री ने पुरातात्विक खंडहर परिसर में स्थित धमेक स्तूप की परिक्रमा भी की।

सारनाथ परिसर से निकलने के बाद केन्द्रीय मंत्री ने स्वनिधि योजना से लाभान्वित ठेला व्यापारियों से भी संवाद किया। ठेला पटरी यूनियन के नेताओं ने केन्द्रीय मंत्री का स्वागत किया। उन्हें भारत के राष्ट्रीय चिन्ह अशोक स्तंभ का प्रतीक भेंट किया। दर्शन पूजन के बाद मंत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दर्शन पूजन की जानकारी साझा की। मराठी में उन्होंने लिखा कि महाकारुणी तथागत भगवान गौतम बुद्ध की 2568 वीं जयंती निमित्त आज सारनाथ स्थित मुलगंध कुटी बुद्ध विहार में भगवान बुद्ध के पवित्र अस्थि का दर्शन किया। सबके लिए मंगलकामना की।

गौरतलब हो कि बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर शहर में आए केन्द्रीय मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर पीओके हमारा होगा। तीसरी बार प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने पर 4 जून के बाद पाक अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा होगा। पाकिस्तान पीओके हमें खुद सौंपता है तो ठीक, नहीं तो इसके लिए हमें युद्ध करना पड़ेगा।

(Udaipur Kiran) /श्रीधर/दिलीप

Most Popular

To Top