Haryana

हिसार: डाटा गांव के खेतों में पलटा तेल से भरा टैंकर, तेल बहा

खेतों में पलटा तेल टैंकर

डाटा रिफाइनरी से पैट्रोल लेकर जा रहा था बहल

खेतों में बहा पांच हजार लीटर तेल

हिसार, 7 मार्च (Udaipur Kiran) । गुरुवार को हांस- डाटा रोड पर डीजल और पेट्रोल से भरा टैंकर पलट गया। टैंकर तेल लेकर डाटा रिफाइनरी से बहल जा रहा था। टैंकर पलटने के कारण पांच हजार लीटर तेल खेतों में ही बह गया। तेल टैंकर के पलटने की सूचना मिलने पर मौके पर लोगों की भीड़ लग गई, वहीं तेल कहीं आग न पकड़ ले, फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। बिखरे तेल पर पानी की बौछार की गई। टैंकर को तीन जेसीबी की मदद से सीधा किया गया। सूचना मिलने पर डाटा रिफाइनरी के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच टैंकर के तेल रिसाव बंद करवाया।

जानकारी अनुसार तेल का टैंकर डाटा रिफाइनरी से तेल लेकर गुरुवार को बहल के लिए निकला था। डाटा रोड पर महजत गांव के समीप मुर्गों से भरे एक कैंटर को रास्ता देने के प्रयास में जैसे ही टैंकर का टायर कच्चे में उतरा, ड्राइवर टैंकर पर से नियंत्रण खो बैठा और इसके बाद टैंकर खेतों में पलट गया। टैंकर पलटने के बाद आसपास के लोगों ने मौके पर पहुंच टैंकर में फंसे ड्राइवर को बाहर निकाला लेकिन इसके बाद टैंकर में भरा तेल खेतों में बहना शुरू हो गया। टैंकर को पलटा देख कर मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। हादसे के बाद फायर ब्रिगेड व पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस तथा फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने मौके पर पहुंच बिखरे तेल पर पानी का छिड़काव किया तथा पुलिस ने मौके पर मौजूद भीड़ तथा तेल एकत्रित कर रहे लोगों को वहां से हटाया।

बताया गया है कि टैंकर में 10 हजार लीटर डीजल व 10 हजार लीटर पैट्रोल भरा हुआ था। टैंकर के पलटने से करीब पांच हजार लीटर तेल खेतों में ही बह गया। बताया जा रहा है कि अनियंत्रित टैंकर ने खेतों में उतरने के बाद तीन पलटे खाए। तेल टैंकर को खेत से उठा कर सड़क पर लाने के लिए तीन जेसीबी मशीनों को मौके पर बुलाया गया और तीन जेसीबी मशीन की मदद से टैंकर को सीधा कर सड़क पर लाया गया।

(Udaipur Kiran) /राजेश्वर

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top