HimachalPradesh

अब तो मंडी की सेपू बड़ी का कर्ज उतारे नरेंद्र मोदी: विक्रमादित्य

अब तो मंडी की सेपू बड़ी का कर्ज उतारे नरेंद्र मोदी: विक्रमादित्य

मंडी, 23 मई (Udaipur Kiran) । मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी एवं लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि अब तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मंडी की सेपू बड़ी का कर्ज अदा करना चाहिए। 2014 से लेकर आज एक फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंडी की सेपू बड़ी, सिड्डू, बदाणा जैसी गाने पीने की चीजों के नाम लेकर जनता को गुमराह करेंगे, लेकिन उन्हें बताना चाहिए कि उन्होंने पिछले दस वर्षो में हिमाचल प्रदेश के साथ किया अपना कौन सा वायदा पूरा किया है। इसी पड्डल मैदान में 2014 में उन्होंन प्रदेश के किसानों बागबानों से जो वायदे किए थे, वह आज भी अधूरे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अगर सच में हिमाचल प्रदेश से प्यार होता तो वह आपदा के समय आते और लोगों की सहायता के लिए प्रदेश सरकार को राहत पैकेज देते, लेकिन उन्होंने एक बार भी प्रदेश के लोगों की सुध नहीं ली।

विक्रमादित्य सिंह ने गुरुवार को मंडी संसदीय क्षेत्र के नाचन, कनैड़, महादेव में चुनावी जनसभाओं व युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा की उम्मीदवार कंगना रणौत अपनी हर मर्यादा भूल चुकी है। जिस भाषा का प्रयोग वह करती हैं, वह भाषा मंडी की किसी बेटी की नहीं हो सकती है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि मोहतरमा ने इतिहास, भूगोल बदला अब अर्थ शास्त्र बदलने की तैयारी में है। मगर उससे पहले ही उसे मंडी संसदीय क्षेत्र की जनता ही मुंबई भेजने की तैयारी में है।

उन्होंने कहा कि कंगना बड़े-बड़े भाजपा के नेताओं के लिए सिर दर्द बन गई है और कंगना के मुंबई जाने की प्राथनाएं अब भाजपा के नेता भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कंगना को मंडी का विकास इसलिए नहीं दिख रहा है क्योंकि उसे अनाप शनाप ब्यानबाजी के अलावा कुछ नहीं आता है। उन्होंने कौन सी डिक्शनरी से शब्दों का चयन किया है, इसको लेकर जनता भी हैरानी में है। उन्होंने कहा कि क्या कंगना को नेरचौक मेडिकल कॉलेज, मंडी की आईआईटी, सेंटर जोन, बड़े बड़े पुल-भवन और कई विकास के मील पत्थर नहीं दिखाई दे रहे हैं।

बल्ह नाचन में खोलेंगे फूड प्रोसेसिंग यूनिट

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि जनसभाओं में लोगों से वायदे करते हुए कहा कि जीतने के बाद बल्ह और सुंदरनगर में उपजाऊ जमीनों से निकलती फ सलों के लिए फू ड प्रोसेसिंग यूनिट स्थापित किए जाएंगे। जिससे न सिर्फ किसानों को फायदा होगा, बल्कि सैंकड़ों लोगों को रोजगार भी मिलेगा। इसके साथ कोल्ड स्टोर बनाने की भी व्यवस्था करेंगे। इसके अलावा मंडी को स्मार्ट सिटी बनाना, कुल्लू में मेडिकल व नर्सिंग कॉलेज खोलना और सीएसडी डिपो बनाना उनकी मुख्य प्राथमिकताएं हैं।

सड़कों पर नहीं दिखेगा एक भी बेसहारा पशु

विक्रमादित्य सिंह ने अपनी जनसभाओं में लोगों से वायदा करते हुए कहा कि मंडी-कुल्लू की सड़कों पर एक भी बेसहारा पशु नहीं दिखेगा। जंगली जानवरों से किसानों की फसलों की रक्षा के लिए काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह अपनी सांसद निधि, प्रदेश सरकार और एनजीओ के सहयोग से बेसहारा पशुओं के लिए आश्रय स्थल बनाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा गौ माता के नाम पर भी राजनीति करती है, लेकिन गौ माता का कर्ज प्रदेश कांग्रेस सरकार ने उतारा है।

(Udaipur Kiran) / मुरारी

Most Popular

To Top