Jammu & Kashmir

निधि आपके निकट 2.0 होगा आयोजित

जम्मू, 24 मई (Udaipur Kiran) । जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, ईपीएफओ एक व्यापक जागरूकता और आउटरीच कार्यक्रम निधि आपके निकट 2.0 की मेजबानी करने के लिए तैयार है। 27 मई को निर्धारित यह कार्यक्रम दो स्थानों पर एक साथ होगा जिसमे जम्मू के अखनूर में आर्मी पब्लिक स्कूल और लेह के दंबुचन में न्यू मिलेनियम चिल्ड्रेन स्कूल सजमिल हैं।

इस पहल का उद्देश्य इन क्षेत्रों में नियोक्ताओं और कर्मचारियों दोनों को सामाजिक सुरक्षा के प्रावधानों के बारे में शिक्षित करना है। कवर किए जाने वाले प्रमुख विषयों में शिकायत दर्ज करना और धोखाधड़ी की रोकथाम शामिल है, विशेष रूप से ईपीएफआईजीएमएस और सीपीजीआरएएमएस जैसे प्लेटफार्मों पर। इसके अतिरिक्त, कार्यक्रम उमंग और डिजीलॉकर जैसी डिजिटल सेवाओं पर शिक्षा प्रदान करेगा, जो उनके नियोक्ताओं के संबंध में कर्मचारियों के अधिकारों पर जोर देगा।

भविष्य निधि आयुक्त रिज़वान उद्दीन ने व्यापक-आधारित भागीदारी के महत्व पर प्रकाश डाला और ग्राहकों, पेंशनभोगियों, प्रतिष्ठानों, कर्मचारी प्रतिनिधियों और औद्योगिक मंडलों से इस आयोजन में सक्रिय रूप से शामिल होने का आग्रह किया। जम्मू स्थल पर सत्र का नेतृत्व जिला नोडल अधिकारी देवेन्द्र सिंह, एओ द्वारा किया जाएगा, जबकि संदीप कुमार, एसएस, लेह में प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे। ईपीएफओ जम्मू इस अवसर का उपयोग हितधारकों को सहायता प्रदान करने, उनके सुझावों, इनपुट और शिकायतों को संबोधित करने के लिए करेगा। कार्यक्रम में सदस्य नामांकन, यूएएन सक्रियण, बैंक और आधार सीडिंग, ऑनलाइन दावा दाखिल, ई-नामांकन, ई-हस्ताक्षर और ईसीआर फाइलिंग जैसे विषय भी शामिल होंगे।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top