WORLD

क्रिकेटर लामिछाने को वीजा नहीं देने पर नेपाल सरकार ने अमेरिकी दूतावास को भेजा प्रोटेस्ट नोट

काठमांडू, 30 मई (Udaipur Kiran) । नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने को वीजा नहीं दिए जाने के मामले में नेपाल सरकार ने विरोध में प्रोटेस्ट नोट भेजा है।

नेपाल के विदेश मंत्रालय ने क्रिकेटर संदीप लामिछाने को विश्वकप क्रिकेट में खेलने के लिए अपने यहां का वीजा देने से इनकार कर दिया था। नेपाल में लामिछाने के समर्थक और आम लोगों द्वारा विरोध प्रदर्शन करने के बाद बुधवार को विदेश मंत्रालय ने अमेरिका को प्रोटेस्ट नोट भेजते हुए संदीप लामिछाने के मामले में जवाब तलब किया था।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अमृत राई ने कहा कि अमेरिकी दूतावास की तरफ से मंत्रालय को आश्वासन दिया गया है, जल्द ही लामिछाने को वीजा इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। अमृत राई ने दावा किया कि गुरुवार या शुक्रवार तक वीजा इंटरव्यू के बुलाने के बाद अमेरिकी दूतावास के फैसले के बाद ही आगे की रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि लामिछाने को अब वीजा मिल जाना चाहिए।

बलात्कार के आरोप से बरी होने के बावजूद लामिछाने को अमेरिकी दूतावास की तरफ से वीजा देन से इनकार कर दिया था जबकि आईसीसी की तरफ से लामिछाने को विश्वकप में सहभागिता के लिए हरी झंडी दे दी गई है।

(Udaipur Kiran) / पंकज दास

Most Popular

To Top