Chhattisgarh

नक्सलियों के बंद का बीजापुर जिले में नहीं पड़ा असर, साप्ताहिक बाजार में दिखी रौनक

साप्ताहिक बाजार

बीजापुर, 26 मई (Udaipur Kiran) । नक्सलियों द्वारा रविवार को बंद का आह्वान किया गया था, जिसका असर बीजापुर जिले में नहीं पड़ा। जिले के नागरिकों, व्यापारियाें ने स्वस्फूर्त अपनी दुकानें अन्य दिनों की तरह संचालित की। यातायात एवं यात्री बसे, आटो रिक्शा इत्यादि आवागमन के साधन भी सुचारू रूप से संचालित हुआ। वहीं आम नागरिकों ने सहयोग किया। जिले के नागरिकों ने नक्सलियों के उम्मीदों पर पानी फेरते हुए बंद को पूरी तरह असफल कर दिया है।

बीजापुर कलेक्टर एवं जिला दंण्डधिकारी अनुराग पाण्डेय ने जिले के जनमानस के स्वस्फूर्त सहयोग के लिए शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुए किसी भी प्रकार के डर भय के बिना इन विकास विरोधी तत्वों के खिलाफ इसी तरह एकजुट रहकर जिले की शांति व्यवस्था और विकास के लिए तत्पर रहने की अपील की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज बीजापुर मुख्यालय का साप्ताहिक बाजार का दिन होने के कारण बीजापुर के सुदूर गांवों सहित अन्य जिले के नागरिक एवं व्यापारी भी पूर्व की भांति बाजार पहुंचे। बाजार में रौनक देखने को मिला। अब बीजापुर के नागरिक नक्सलियों के भय और आतंक को नकारते हुऐ शासन-प्रशासन पर भरोसा कर रहे हैं। बीजापुर जिला मुख्यालय सहित भोपालपटनम, भैरमगढ़, उसूर सहित अन्य अंदरूनी क्षे़त्रों में नागरिकों एवं व्यापारियों ने भयमुक्त होकर अपना व्यवसाय चालू रखा। उल्लेखनीय है कि इस बार प्रशासन द्वारा बंद को असफल कराने की पहल नहीं करनी पड़ी, बल्कि जिले के आम नागरिकों ने स्वस्फूर्त होकर इस बंद को असफल किया।

(Udaipur Kiran) / राकेश पांडे

Most Popular

To Top