HEADLINES

उप्र के घोसी में बोले नरेन्द्र मोदी- इंडी गठबंधन की साजिश से सतर्क करने आया हूं

घोसी में पीएम मोदी

घोसी, 26 मई (Udaipur Kiran) । भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक चुनावी जनसभा में रविवार को सपा और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इन लोगों ने हमेशा साजिश के तहत पूर्वांचल को पिछड़ा बनाए रखा। ऐसे लोगों को पूर्वांचल बार-बार सजा देगा, जिन्होंने इस क्षेत्र के साथ विश्वासघात किया है। इंडी गठबंधन के लोग जिन्होंने आपके घरों में आग लगाई, आपकी जमीनों पर कब्जा किया, जो माफिया के लिए आंसू बहाते हैं, ऐसे लोगों को पूर्वांचल में अब पैर नहीं रखने देना है। प्रधानमंत्री मोदी ने आरक्षण का जिक्र कर कहा कि आज मैं इंडी गठबंधन की साजिश से आपको सतर्क करने आया हूं।

प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के घोसी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 2024 के चुनाव पर दुनिया की नजर है। भारत जितनी मजबूत सरकार बनाएगा, जितना दमदार प्रधानमंत्री बनाएगा, उसकी गूंज दुनिया में होगी। उन्होंने मंगल पांडेय, महाराजा सुहेलदेव और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर को याद करते हुए कहा कि सपा-कांग्रेस ने पूर्वांचल को माफिया का क्षेत्र बना दिया था। अभाव, गरीबी, लाचारी का क्षेत्र बना दिया था लेकिन दस साल से पूर्वांचल देश का प्रधानमंत्री चुन रहा है। सात साल से पूर्वांचल उप्र का मुख्यमंत्री चुन रहा है। इसलिए पूर्वांचल सबसे खास है। घोसी, बलिया और सलेमपुर सिर्फ एमपी नहीं बल्कि देश का पीएम चुन रहे हैं। घोसी से सुभासपा के अरविंद राजभर को मिला हर वोट मोदी को मिलेगा। बलिया से नीरज शेखर को मिला हर वोट मोदी को मिलेगा।

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल को इंडी गठबंधन की साजिश से सतर्क करने आया हूं। ये सभी जातियों को लड़ाना चाहते हैं। ब्राह्मण, यादव, कुशवाहा, राजभर, मौर्य, मल्लाह समेत अन्य जातियों को लड़ाना चाहते हैं। आप सोचते होंगे कि इंडी गठबंधन को इससे क्या फायदा होगा। जब समाज के लोग आपस में एक नहीं रहेंगे। इंडी गठबंधन की तीन बड़ी साजिशों को लेकर आए हैं। इंडी वाले संविधान बदल कर नए सिरे से लिख देंगे कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण दिया जाए। दूसरा इंडी वाले एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण खत्म कर देंगे। तीसरा यह कि इंडी गठबंधन वाले आपका पूरा का पूरा आरक्षण मुसलमानों को दे देंगे। आज सपा-कांग्रेस इंडी वाले की वोट बैंक की राजनीति इस हद तक नीचे गिर गयी है। ये बहुसंख्यक समाज को दोयम दर्जे का नागरिक बनाना चाहते हैं।

सपा के 2012 का घोषणा पत्र शायद आपको याद नहीं होगा। सपा ने उस घोषणा पत्र में साफ-साफ लिखा है कि जिस प्रकार आम्बेडकर ने दलितों को आरक्षण दिया, उसी प्रकार मुसलमानों को आरक्षण दिया जाएगा। यह बाबा साहेब के संविधान के खिलाफ है। आंबेडकर की भावना के खिलाफ है। कांग्रेस ने रातोंरात कानून बदल कर हजारों शैक्षणिक संस्थानों को अल्पसंख्यक संस्थान घोषित कर दिया। पहले इन संस्थानों में दलितों, पिछड़ों को आरक्षण मिलता था। वह आरक्षण मुसलमानों को मिल गया। दलितों के साथ इससे बड़ा षडयंत्र क्या होगा।

भाजपा के वरिष्ठ नेता मोदी ने बंगाल की ममता सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि 77 मुस्लिम जातियों को ओबीसी आरक्षण में शामिल किए जाने का मामला सुप्रीम कोर्ट में अटका हुआ है। आंबेडकर इस प्रकार के आरक्षण के खिलाफ थे। मुसलमानों को आरक्षण देने और एसएसटी ओबीसी का आरक्षण छीनने का षड्यंत्र है।

पूरी दुनिया के लोग अयोध्या में रामलला के दर्शन करने पहुंच रहे है। सपा और कांग्रेस के साही परिवार के लोग अयोध्या क्यों नहीं गए। पांच सौ सालों बाद हमारे लिए यह दिन आया और इंडी गठबंधन के लोग राम मंदिर निर्माण से खुश नहीं हैं। मोदी जब इनकी पोल खोलता है तो यह लोग मोदी की कब्र खोदने के नारे लगाते हैं लेकिन माताओं, बहनों और आप सबका आशीर्वाद है तब मोदी का कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

अब मोदी हर परिवार के बुजुर्ग के लिए मुफ्त इलाज की गारंटी लेकर आया है। अब आपको दादा, दादी, नाना, नानी के इलाज के लिए पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा। इसकी जिम्मेदारी मोदी उठाएंगे। अब सभी के घर की बिजली का बिल जीरो होगा। इतना ही नहीं, हर बिजली पैदा करेगा। अपना इस्तेमाल करने के बाद बिजली बेच भी सकंगे। इससे आपकी आमदनी होगी। इसके लिए सरकार आपके घर की छत पर सोलर लगाने के लिए 75 हजार रुपये तक की मदद करेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि साथियों, चार जून को तो बड़ा मंगल है। बुढ़वा मंगल है। चार जून को ही विकसित भारत के लिए मंगल होना है। इसलिए आपको याद रखना है कि घोषी में में एनडीए को जिताना है। यहां पर मोदी के हाथ में छड़ी है। छड़ी वाली ही बटन दबानी है। बलिया और सलेमपुर में कमल है। सबको याद रखना है कि घोषी में छड़ी, बलिया और सलेमपुर में कमल के फूल वाली बटन दबानी है।

(Udaipur Kiran) /दिलीप

Most Popular

To Top