CRIME

प्रयागराज के पूर्व कमिश्नर डीएन दुबे की पत्नी की हत्या

देवेन्द्र नाथ दुबे पत्नी मोहिनी दुबे

लखनऊ, 25 मई (Udaipur Kiran) । गाजीपुर थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर में सेक्टर 22 निवासी प्रयागराज के पूर्व कमिश्नर सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी देवेन्द्र नाथ दुबे (डीएन दुबे) की पत्नी मोहिनी दुबे का शव फांसी के फंदे से लटका मिला है। घर की अलमीरा खुली मिली है। उसमें रखा जेवर नकदी गायब है। पूर्व कमिश्नर जब सुबह घूम कर वापस लौटे तो घटना की जानकारी हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच कर साक्ष्य जुटाये।

पूर्व कमिश्नर की पत्नी मोहिनी की हत्या की सूचना पाने पर गाजीपुर थाना के प्रभारी निरीक्षक विकास राय, चौकी इंचार्ज भरत यादव सहित तमाम पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। प्रभारी निरीक्षक विकास राय ने देवेन्द्र नाथ की आंखों देखी बातों को सुनने के बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा की कार्रवाई शुरू करायी।

इंदिरा नगर स्थित देवेन्द्र नाथ के आवास को कवर करने वाले सीसीटीवी कैमरों को पुलिसकर्मियों ने खंगालना आरम्भ किया है। पूर्व कमिश्नर की पत्नी की हत्या की जानकारी मिलने पर घटनास्थल पर डीसीपी, एसीपी भी पहुंच गये। पुलिस अधिकारियों ने मामले की गम्भीरता को समझते हुए मौके पर डाग स्क्वायड को बुलाया।

गाजीपुर थाने की शुरुआती जांच में सामने आया कि देवेन्द्र नाथ के सुबह के वक्त गोल्फ क्लब सैर करने गये थे। आशंका है कि इसी दौरान अपराधियों ने उनके आवास में घुसकर उनकी पत्नी की हत्या की होगी। लूट की नियत से मोहिनी के पहने हुए जेवरात, अलमीरा में रखे जेवरात व नकदी लूटने के बाद अपराधी फरार हो गये। घटना को देखकर अपराधियों की संख्या एक से ज्यादा होने की सम्भावना जतायी जा रही है।

(Udaipur Kiran) /दिलीप

Most Popular

To Top