Madhya Pradesh

मप्रः मुख्यमंत्री के दौरे के बाद ग्वालियर कलेक्टर-एसपी और कमिश्नर को हटाया

मप्रः मुख्यमंत्री के दौरे के बाद ग्वालियर कलेक्टर-एसपी और कमिश्नर को हटाया

– छह आईएएस और दो आईपीएस अधिकारियों का तबादला

भोपाल, 10 मार्च (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव रविवार को ग्वालियर के दौरे पर थे। शाम को उनके लौटने के बाद सरकार ने ग्वालियर में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह और संभागायुक्त दीपक सिंह को हटा दिया है। इसके साथ ही इंदौर कमिश्नर माल सिंह भयडिया को भी हटा दिया गया है।

राज्य शासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के छह अधिकारियों और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के दो अधिकारियों का तबादला करते हुए उनकी नवीन पदस्थापना की है। इस संबंध में रविवार देर रात आदेश जारी किए हैं। सामान्य प्रशासन ने आईएएस और गृह विभाग ने आईपीएस अधिकारियों के तबादला आदेश जारी किए।

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, ग्वालियर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह को हटा कर मंत्रालय भोपाल में अपर सचिव बनाया है, जबकि उनकी जगह मंत्रालय में पदस्थ अपर सचिव रूचिका चौहान को ग्वालियर का कलेक्टर बनाया गया है। वहीं, आनंद विभाग के प्रमुख सचिव संजीव कुमार झा को विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी सह कमिश्नर चंबल संभाग मुरैना पदस्थ किया है। स्वास्थ्य विभाग के आयुक्त और लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा चिकित्सा शिक्षा विभा के पदेन सचिव डॉ. सुदामा खाड़े को ग्वालियर संभाग का आयुक्त बनाया है। इसके अलावा इंदौर संभाग के कमिश्नर माल सिंह भयडिया को मंत्रालय भोपाल में सचिव पदस्थ किया गया है और ग्वालियर संभाग के आयुक्त दीपक सिंह को इंदौर संभाग का कमिश्नर बनाया गया है और उन्हें आयुक्त (फील्ड) नर्मदा घाटी और इंदौर विकास प्राधिकरण के सीईओ का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

वहीं, गृह विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, 2010 बैच के आईपीएस राजेश सिंह को ग्वालियर पुलिस अधीक्षक के पद से हटा कर भोपाल पुलिस मुख्यालय में सहायक पुलिस महानिरीक्षक पदस्थ किया गया है। वहीं, उनकी जगह खरगोन पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह को ग्वालियर का नया पुलिस अधीक्षक बनाया है।

बता दें कि रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ग्वालियर एयर टर्मिनल के नवनिर्मित भवन का वर्चुअली लोकार्पण किया गया था। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके बाद वे ग्वालियर में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद देर शाम भोपाल लौटे। इसके कुछ देर बाद ही ग्वालियर के कमिश्नर, कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के तबादले कर दिए गए।

(Udaipur Kiran) /प्रभात

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top