Uttar Pradesh

ग्रीन टेक्नालॉजी को बढ़ावा देने की कार्य संस्कृति का उदाहरण है मीरजापुर : अनुप्रिया पटेल

ग्रीन टेक्नालॉजी को बढ़ावा देने की कार्य संस्कृति का उदाहरण है मीरजापुर: अनुप्रिया पटेल

– 49.70 करोड़ की लागत से 102.12 किलोमीटर की 14 ग्रामीण सड़क परियोजनाएं का लोकार्पण

मीरजापुर,10 मार्च (Udaipur Kiran) । मीरजापुर में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के 49.70 करोड़ से निर्मित 102.12 किलोमीटर लम्बाई के 14 मार्गाे का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आजमगढ़ से वर्चुअल माध्यम से किया।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ग्रीन टेक्नालॉजी को बढ़ावा देने की कार्य संस्कृति का उदाहरण मीरजापुर है। ग्राम देवरी में लगभग 30 करोड़ की लागत से केंद्रीय विद्यालय, जो लगभग 50 प्रतिशत तक पूर्ण कर कार्य प्रगति पर है। लगभग 265 करोड़ की लागत की मेडिकल कॉलेज जो पूर्ण होकर संचालित हैं, 1100 करोड़ की लागत से इंडियन ऑयल टर्मिनल जो 92 एकड़ जमीन में बन रहा है वह देश का सबसे बड़ा आयॅल टर्मिनल हैं।

उन्होंने 29 करोड़ की लागत वाली निर्माणाधीन निर्यात सुविधा केंद्र, जनपद के तीन रेलवे स्टेशनों मीरजापुर, विंध्याचल व चुनार का अमृत योजना के अंतर्गत सुन्दरीकरण का कार्य,जिसमें विश्वस्तरीय सुविधाए होंगी, विभिन्न रेलवे ब्रिज, रेलवे स्टेशन का दूसरा द्वार तथा मसाला प्रोसेसिंग इकाई आदि कार्याे की चर्चा करते हुए कहा कि जनपद में चर्तुमुखी विकास सरकार के द्वारा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं से प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से जनपद में रोजगार का सृजन होगा। विधायक मझवां डां विनोद बिंद ने कहा कि शिक्षित व मेहनती जनप्रतिनिधि चुनने से किसी भी क्षेत्र का हमेशा विकास होता है और वह केन्द्रीय राज्यमंत्री व जनपद की सांसद ने कर दिखाया। इस दौरान जिलाधिकारी प्रियंका निंरजन, अपना दल (एस) के वरिष्ठ नेता मेघनाथ पटेल, अनिल पटेल, उप जिलाधिकारी सदर आसराम वर्मा, अधिशासी अभियन्ता आरईएस नीरज कुमार पटेल आदि मौजूद थे।

इन मार्गाे का हुआ लोकार्पण

5.08 करोड़ की लागत से लरवक से मिर्जामुराद कुल लम्बाई 8.820 किलोमीटर, 3.15 करोड़ की लागत से सात किलोमीटर लालगंज से बरडीहा मार्ग, 2.62 करोड़ की लागत से पांच किलोमीटर चुनार राजगढ़ किमीटर 6 से भेड़ी मार्ग, 6.62 करोड़ की लागत से 13 किलोमीटर 13 बघौड़ा एलडी रोड किलोमीटर-340 से धुरकर मार्ग, 2.05 करोड़ की लागत से पांच किलोमीटर एलडी रोड से रैकरी, 2.39 करोड़ की लागत से छह किलोमीटर चुनार राजगढ़ से सरसो पतार, 2.80 करोड़ की लागत से 7.500 किलोमीटर की एनएच-7 से भरपुरा रजवाहा रोड, 7.55 करोड़ की लागत से 13 किलोमीटर मधुपुर धनसिरिया मार्ग, 1.92 करोड़ की लागत से 5.200 किलोमीटर सोनपुर घाट से अहरौरा वाया रामपुर डबई मार्ग, 2.80 करोड़ की लागत से सात किलोमीटर की तिसुवाहिल कनौरा घाट मार्ग, 2.86 करोड़ की लागत से छह किलोमीटर भैसा से बरैनी मार्ग, 2.46 करोड़ की लागत से पांच किलोमीटर लालगंज हलिया रोड से थरपरसिया रोड, 4.12 करोड़ की लागत से आठ किलोमीटर बरकछ से ददरी मार्ग तथा 2.66 करोड़ से निर्मित पांच किलोमीटर लालगंज कलवारी मार्ग से जमुनीपुर सम्पर्क मार्ग शामिल हैं।

(Udaipur Kiran) /गिरजा शंकर/राजेश

Most Popular

To Top