Madhya Pradesh

मप्रः मुख्यमंत्री के निर्देश पर धार्मिक स्थलों से फिर उतरवाए लाउडस्पीकर, छिंदवाड़ा-रतलाम में चला अभियान

मप्रः मुख्यमंत्री के निर्देश पर धार्मिक स्थलों से फिर उतरवाए लाउडस्पीकर, छिंदवाड़ा-रतलाम में चला अभियान

छिंदवाडा/रतलाम, 25 मई (Udaipur Kiran) । छिंदवाड़ा और रतलाम में शनिवार दोपहर पुलिस और प्रशासन ने धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाए। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश के बाद यह अभियान चलाया गया। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को मंत्रालय में कानून व्यवस्था की बैठक में कहा था कि ‘खुले में मांस की बिक्री रोकने और लाउडस्पीकर-डीजे पर नियंत्रण का अभियान फिर चलाया जाए।’

मुख्यमंत्री के निर्देश के परिपालन में शनिनवार को छिंदवाड़ा शहर में रिसाला मस्जिद, इंदिरा नगर की मस्जिद और आसपास के मंदिरों से लाउड स्पीकर उतारे गए। तहसीलदार धर्मेंद्र चौकसे ने बताया कि कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि शासन से निर्देश मिले हैं। निर्धारित क्षमता से अधिक होने पर लाउडस्पीकर हटवाए जा रहे हैं।

वहीं, रतलाम जिले में 636 धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर निकाले गए। जिले में कुल 125 स्थानों पर यह कार्रवाई की गई। रतलाम शहर के रहमत नगर मस्जिद हसनैन, मिल्लत नगर मस्जिद राजा ए मुस्तफा, जावरा रोड गाजी खान की मस्जिद, मोहन नगर और सैलाना यार्ड से दो-दो लाउड स्पीकर उतरवाए गए। रतलाम शहर के गुरुद्वारा से भी लाउड स्पीकर निकाला गया। पूरे जिले के धार्मिक स्थलों पर लाउड स्पीकर हटाने की कार्रवाई की जा रही हैं।

(Udaipur Kiran) / उमेद

Most Popular

To Top