Madhya Pradesh

मप्र: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजन ने देवास में देखी मतगणना स्थल की तैयारियां, दिए आवश्यक निर्देश

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजन ने देवास में मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

भोपाल, 23 मई (Udaipur Kiran) । प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने गुरुवार को देवास में केन्द्रीय विद्यालय बैंक नोट प्रेस पहुंचकर मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। लोकसभा निर्वाचन-2024 अंतर्गत 4 जून को देवास जिले की 5 विधानसभा क्षेत्रों में हुए मतदान की मतगणना होगी।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजन ने विधानसभावार बनाए गए मतगणना कक्षों में जाकर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान बताया गया कि देवास व हाटपीपल्या विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना केंद्रीय विद्यालय भू-तल पर स्थित अलग-अलग हॉल में की जाएगी। वहीं सोनकच्छ, खातेगांव व बागली विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना प्रथम तल स्थित कक्षों में की जाएगी। राजन ने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था को भी देखा। उन्होंने मतगणना टेबल, मतगणना कार्य में संलग्न अधिकारी/कर्मचारियों की संख्या, सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली।

उन्होंने केन्द्रीय विद्यालय बैंक नोट प्रेस देवास में बनाये गये कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। साथ ही मतगणना स्थल परिसर में निर्वाचन अभ्यर्थियों के मौजूद प्रतिनिधियों से चर्चा की तथा सीसीटीवी के माध्यम से कक्ष से ही स्ट्रांग रूम की मॉनीटरिंग संबंधी व्यवस्था को देखा। निरीक्षण के दौरान राजन ने मतगणना व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

इस दौरान देवास के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋषव गुप्ता ने मतगणना के लिए की जा रही तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय, सीईओ जिला पंचायत हिमांशु प्रजापति, अपर कलेक्टर प्रवीण फुलपगारे, एएसपी जयवीर सिंह भदौरिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / उमेद

Most Popular

To Top